शेर ए अजमेर वीर कुमार की 18वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि

ajmer people pays tribute to Veer Kumar on his 18th death anniversary
ajmer people pays tribute to Veer Kumar on his 18th death anniversary

अजमेर। स्वाभिमान ग्रुप इंडिया (NGO.) की टीम ने अजमेर नगर परिषद के पूर्व सभापति एवं शेर ए अजमेर के नाम से विख्यात स्व. वीर कुमार की पुण्यतिथि पर मंगलवार को उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

ऋषिघाटी श्मशान गृह में स्थित स्थित वीर कुमार की समाधि पर सभी कार्यकर्ताओं ने श्रद्धासुमन अर्पित किए और उनके द्वारा देखे गए अजमेर के विकास विजन को याद किया। इस अवसर पर नगर निगम के मेयर धर्मेंद्र गहलोत, स्वाभिमान ग्रुप के अध्यक्ष विनोद चौहान, सचिव जगदीश सोलंकी, मानवता ग्रुप कच्छ के अध्यक्ष गोविन्द दनीचा, प्रकाश चौहान, रोकी, दलजीत सिंह राव, राजेश मकवाना, विजय चौहान सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

ajmer bjp leaders pays tribute to Veer Kumar on his 18th death anniversary

इसके बाद स्वाभिमान ग्रुप इंडिया की टीम ने सुभाष उद्यान स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस को उनकी जयंती पर नमन किया और प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

स्वाभिमान ग्रुप के मुख्य कार्यक्रम के तहत तोपदड़ा स्थित बालाजी मंदिर पर वीर कुमार की स्मृति में सुंदरकांड पाठ एवं संगीतमय भजन प्रस्तुति की गई। सभी ने वीर कुमार को याद किया और श्रद्धांजलि अर्पित की।

कार्यक्रम का शुभारंभ मेयर धर्मेंद्र गहलोत, पूर्व सभापति सुरेन्द्रसिंह शेखावत, स्वाभिमान ग्रुप सचिव जगदीश सोलंकी और मानवता ग्रुप अध्यक्ष गोविन्द दनीचा ने श्रीराम परिवार की आरती कर की। उसके बाद सभी ने वीरकुमार के फोटो पर माल्यार्पण किया।

स्वाभिमान ग्रुप की टीम, स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ ही महिला एवं बाल विकास मंत्री अनीता भदेल भी कार्यक्रम में शामिल हुईं।

स्वाभिमान ग्रुप अध्यक्ष विनोद चौहान ने इस अवसर पर कहा कि इस समय देशभर में जातिवादी ताकतें सिर उठा रहीं हैं और देशभक्ति की भावना जातिवाद में परिवर्तित हो रही है। ऐसे में वीर कुमार की जातिवादमुक्त राजनीति को अजमेर और राज्य की जनता याद कर रही है।

वीर कुमार जी ने अपना जीवन बिना किसी जातिगत और संप्रदाय का भेदभाव के गरीबों की सेवा में समर्पित किया था। स्वाभिमान ग्रुप की सभी नागरिकों से अपील है कि सिर्फ अपनी अपनी जातियों और धर्मों के बारे में ना सोचकर सिर्फ देश की भलाई के लिए सोचें और भारतमाता को विश्वगुरु बनाने में अपना योगदान अवश्य दें।

यह भी पढें

अजमेर चुनाव : मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे करेंगी पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद
कांग्रेस के राज में फर्जी कंपनियों का चल रहा था गौरख धंधा : पीपी चौधरी
पुष्कर में लांबा के समर्थन में जुटे लोग, दिलाया जीत का भरोसा
सुभाष चंद बोस जयंती पर युवा मोर्चा ने निकाली कमल विजय यात्रा
सीएम की बहू निहारिका राजे ने घूघरा देव मंदिर में लगाई धोक