अजमेर : पूर्व राष्ट्रपति कलाम की पुण्यतिथि, श्रद्धासुमन अर्पित

अजमेर। अजमेर में गरीब नवाज वेलफेयर सोसायटी की ओर से पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की तीसरी पुण्यतिथि पर खिराजे अकीदत (श्रदांजलि) पेश की गई। रेलवे स्टेशन के समीप स्थित शहीद समारक पर सोसायटी के सदस्यों ने एकत्र हो कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

नजीर कादरी के संयोजन में आयोजित इस कार्यक्रम में कलाम साहब के दवारा राष्ट्र हित में किए गए कार्य को याद किया गया तथा उनके नक्शे कदम पर चलने की शपथ ली।

Ajmer people’s paid tribute to Former President APJ abdul Kalam on his 3rd death anniversary,

गरीब नवाज वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष दिलीपसिंह राठौड़ ने बताया कि आज के दिन साल 2015 भारतीय प्रंबधन संस्थान के शिलोंग (मेघालय) में एक व्याख्यान के दौरान कलाम साहब को दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया था।

उपाध्यक्ष रीयाज अहमद मंसूरी ने कहा कि यूनिवर्सिटी व अस्पताल कलाम साहब के नाम से भारत के हर राज्य में होना चाहिए। सबा खान ने कहा कि कलाम की कमी कभी भी पूरी नहीं हो सकती, वे महापुरुष थे।

इस मौके पर दरगाह के गदीनशीन सैयद फखर काजमी, सैयद अलीमुद्दीन काजी, दरगाह के मौरुसी अमले के सदर हाजी शबबीर मास्टर, राकेश शर्मा, पप्पू कुरैशी, देवेन्द्र सिंह जादौन, तरुण अग्रवाल, रमेशचंद्र वर्मा, बजरंग लाल साहू, नवरत्न सोनी, नरेश बाली, मोहम्मद वसीम, उमेश तमबोली, रईस खान, यामिन खान,सजजी मैथ्यू, सरदार भजन सिंह, राजवीर सिंह मझेवला, अकरम कुरैशी, मो. रीजवान, ओवेस अहमद, राहुल सोनी सहित बडी संख्या में लोग मौजूद थे।