अजमेर में खुलेगा पासपोर्ट सेवा केन्द्र, 4 को विदेश राज्यमंत्री करेंगे उदघाटन

Ajmer : Post Office Passport Seva Kendra.to be inaugurated by Minister of State for External Affairs VK singh on march 4
Ajmer : Post Office Passport Seva Kendra.to be inaugurated by Minister of State for External Affairs VK singh on march 4

अजमेर। जयपुर या दिल्ली जाकर पासपोर्ट बनवाने वाले अजमेर एवं आसपास के जिलों के नागरिकों को अब अजमेर में ही यह सुविधा उपलब्ध होगी। विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह 4 मार्च को अजमेर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र का शुभारम्भ करेंगे।

शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने बताया कि विदेश राज्यमंत्री आगामी 4 मार्च को सुबह 10 बजे मुख्य डाकघर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र का शुभारम्भ करेंगे। इस अवसर पर जिले के सभी विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे।

गौरतलब है कि शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी लम्बे समय से अजमेर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खुलवाने के लिए प्रयासरत थे। उन्होंने दिल्ली में कई बार केन्द्रीय विदेश राज्यमंत्री जनरल सिंह से मुलाकात कर अजमेर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खुलवाने के लिए आग्रह किया था।

उन्होंने सिंह को जानकारी दी कि जगतपिता ब्रह्मा की नगरी तीर्थराज पुष्कर, ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह होने के साथ ही अजमेर एवं आसपास के जिलों के हजारों नागरिक विदेश में आते जाते रहते है। साथ ही विदेशी पर्यटकों का भी अजमेर आगमन लगा रहता है। ऎसे में अजमेर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र होना अतिआवश्यक है।

शिक्षा राज्यमंत्री के आग्रह पर जनरल वीके सिंह ने यथा शीघ्र अजमेर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोलने का भरोसा दिलाया था। अजमेर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खुलने से बड़ी संख्या में जिले के लोगों को फायदा होगा।