अजमेर : ख्वाजा साहब की दरगाह के सबीली गेट के जीर्णोद्धार का निर्णय

अजमेर। राजस्थान में अजमेर स्थित सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती का प्रबंधन संभालने वाली दरगाह कमेटी ने आज एक अहम फैसले में दरगाह के सबीली गेट के जीर्णोद्धार का निर्णय लिया है।

अजमेर दरगाह गरीब नवाज गेस्ट हाउस पर आयोजित प्रबंध कमेटी की बैठक में नायब सदर मुन्नवर खान की अध्यक्षता में उक्त फैसला लिया गया। बैठक में दरगाह शरीफ के विकास के मुद्दों को प्राथमिकता के साथ पूरा करने के क्रम में सबीली गेट को चौड़ा करवाए जाने तथा उसके जीर्णोद्धार का निर्णय लिया।

बैठक के बाद मुन्नवर खान ने बताया कि दरगाह कमेटी का प्रयास है कि पिछले दो साल में कोविड के चलते अवरुद्ध रहे विकास कार्यों को दरगाह कमेटी जल्द दूर करने का प्रयास करेगी। साथ ही दरगाह कमेटी विभागीय स्तर पर लंबित कार्यों को भी जिला प्रशासन एवं संबंधित विभाग से संपर्क कर पूरा कराने का काम करेगी।

दरगाह कमेटी सदस्य जावेद पारेख ने बताया कि दरगाह स्थित नवनिर्माणाधीन महिला कॉरीडोर के कार्य को भी इस साल के आखिर तक पूरा करा लिया जाएगा ताकि अगले वर्ष 2022 के उर्स में महिला जायरीनों को इसका लाभ मिल सकें।

बैठक में सदर अमीन पठान उपस्थित नहीं रहे। अलबत्ता सदस्य सपात खान, सैयद बाबर अशरफ, फारुख आजम उपस्थित थे। बैठक का संचालन दरगाह नाजिम अशफाक हुसैन ने किया।