ईदुलजुहा पर खुलेगा अजमेर दरगाह का जन्नती दरवाजा

Ajmer Sharif Dargah : jannati darwaza to open on eid ul ajhar
Ajmer Sharif Dargah : jannati darwaza to open on eid ul ajhar

अजमेर। राजस्थान में अजमेर स्थित विश्व प्रसिद्ध सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह स्थित जन्नती दरवाजा ईदुलजुहा के मौके पर बाईस अगस्त को खोला जाएगा।

साल में खास मौकों पर खुलने वाला यह दरवाजा इस दिन तड़के सुबह चार बजे खुलेगा और खिदमत के बाद अपराह्न करीब ढाई बजे तक बंद कर दिया जाएगा।

जन्नती दरवाजे से निकलकर मजार शरीफ पर जियारत करने की चाहत रखने वाले आज देर शाम से ही दरगाह शरीफ पहुंचना शुरू हो जाएंगे। बकरीद को देखते हुए दरगाह क्षेत्र रौनक बढ़ गई है और बकरा मंडी में बकरों की खरीद फरोख्त का सिलसिला जारी है।

वसुन्धरा की ईद-उल-जुहा पर मुबारकबाद

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ईद-उल-जुला पर प्रदेशवासियों को मुबारकबाद दी हैं। राजे ने अपने संदेश में कहा कि ईद-उल-जुहा नेकी की राह पर चलने, भाईचारे और प्रेम के साथ रहने तथा देश के लिए अपना सर्वस्व समर्पित करने की प्रेरणा देता है। उन्होंने इस मुबारक मौके पर देश-प्रदेश की खुशहाली की दुआ करने का आह्वान किया।

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने भी प्रदेशवासियों को ईद-उल-जुहा पर मुबारकबाद दी। अपने मुबारक़ पैगाम में मेघवाल ने कहा कि आज का दिन हजरत इब्राहिम के महान बलिदान की याद दिलाता है तथा अच्छाई और सच्चाई की राह पर चलने की सीख देता है।

विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह, सरकारी मुख्य सचेतक कालू लाल गुर्जर एवं सरकारी उपमुख्य सचेतक मदन राठौड़ ने भी ईद-उल-जुहा पर मुबारकबाद दी।