केंद्र सरकार के भेजे गए वेंटिलेटरों पर टिप्पणी तथ्यहीन : अनीता भदेल

अजमेर। राजस्थान की पूर्व महिला एवं बाल कल्याण मंत्री अनिता भदेल ने कहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की केंद्र सरकार के भेजे गए वेंटिलेटरों पर टिप्पणी तथ्यहीन है।

भदेल आज मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र से हर दृष्टि से व्यवस्थित उपकरण भेजे जा रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री केंद्र सरकार पर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं और उसमें तकनीकी खामियां गिना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आज अजमेर के राजकीय सेटेलाइट अस्पताल में जो ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट शुरू हुआ है वो यूके से आया है और केंद्र सरकार द्वारा ही उपलब्ध कराया गया है। कोरोना संक्रमण का तीसरा चरण आते आते मुख्यमंत्री ये ना कह दें कि प्लांट तकनीकी दृष्टि से खराब है क्योंकि प्लांट से ऑक्सीजन उत्पादन आज से ही शुरू हो गया है और सौ सिलेंडर प्रतिदिन भरने की इसकी क्षमता है।

भदेल ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अजमेर ही नहीं प्रदेशभर के निजी अस्पतालों में किसी भी मरीज को इसका लाभ नहीं मिल रहा है जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।

भाजपा विधायक भदेल इससे पहले कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित से मिली और कोरोनाकाल की प्रशासनिक लापरवाही, जेएलएन अस्पताल की अव्यवस्थाएं, शमशानों की दुर्दशा, रेमेडिसिवर इंजेक्शन का अभाव जैसे मुद्दो पर चर्चा कर उनका ध्यान आकर्षित किया।

उन्होंने कलेक्टर से वार्ड पार्षद भारती जांगिड़ की जेएलएन अस्पताल में ऑक्सीजन बाधित होने से मृत्यु के कारणों की जांच कराने की मांग करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। भदेल के साथ उपमहापौर नीरज जैन भी कलेक्टर से मिले और समस्याओं के समाधान की मांग की।

देवनानी ने 2.25 करोड़ रूपए की अनुशंसा की

अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से विधायक एवं वरिष्ठ भाजपा नेता वासुदेव देवनानी ने विधायक कोष से कोरोना लड़ाई में 2.25 करोड़ रूपए की विभिन्न मदों में अनुशंसा की है।

देवनानी ने बताया कि क्षेत्र की जनता के लिए ‘तेरा तुझको अर्पण’ की प्रेरणा से कोरोना के लिए कलेक्टर को अनुशंसा पत्र भेजा गया है। जिसमें 2 करोड़ रुपए वैक्सीन खरीदने हेतु मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए, 17 लाख रूपए क्रिटिकल एम्बुलेंस के लिए, 7 लाख रूपए आक्सीजन स्पोर्ट एम्बुलेंस के लिए तथा एक लाख रूपए आक्सीमीटर खरीद की अनुशंसा की गई है।

देवनानी ने बताया कि उनका मकसद जनता के पैसे को कोरोनाकाल की विपरीत परिस्थितियों में जनता के उपयोग में लेना है। वे चाहते हैं कि उनके विधानसभा क्षेत्र के युवाओं को शीघ्रातिशीघ्र वैक्सीन लगा दी जाए।

यह भी पढें
sabguru.com/ सबगुरु अजमेर हिन्दी न्यूज
Sabguru News in English अंग्रेजी न्यूज
सबगुरु फेसबुक पेज लाइक करें, हर पल रहें अपडेट
YouTube सबगुरु न्यूज चैनल के लिए यहां क्लीक करें
Sabguru बॉलीवुड न्यूज
Sabguru अजब गजब न्यूज
Sabguru स्पोर्टस न्यूज