अजमेर से चली गरीब नवाज एक्सप्रेस मऊ में दुर्घटनाग्रस्त होते बची

मऊ। अजमेर से चलकर किशनगंज को जाने वाली 05716 गरीब नवाज एक्सप्रेस मऊ जिले के मोहम्मदाबाद गोहना स्टेशन के पास बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल बाल बच गयी।

जानकारी के मुताबिक 05716 एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से लगभग एक घंटे विलंब से अपने गंतव्य की ओर जा रही थी। आजमगढ़ से चलने के बाद वह जब मोहम्मदाबाद के समीप पहुंचने ही वाली थी कि स्टेशन के लगभग दो किमी पहले ही फाटक संख्या 15 के पास दूसरी तरफ से एक मोटरसाइकिल सवार बड़ी ही तीव्र गति से रेलवे लाइन को पार करने लगा।

इसी बीच उसकी नजर आज़मगढ़ की तरफ से आ रही ट्रेन पर पड़ी। वह अपनी मोटरसाइकिल छोड़कर कूदकर भाग गया। इसी बीच ट्रेन मोटरसाइकिल को रौंदते हुए आगे निकल गई। कुछ दूर जाने के बाद ड्राइवर ने ट्रेन को रोका एवं इसकी सूचना स्टेशन अधीक्षक मोहम्दाबाद मुस्ताक अहमद को दिया।

स्टेशन अधीक्षक ने इसकी सूचना कंट्रोल एवं आरपीएफ आजमगढ़ को दिया। तत्पश्चात ड्राइवर एवं अधिकारियों ने ट्रेन के इंजन की जांच पड़ताल की। तत्पश्चात क्लीयरेंस मिलने के बाद इसे गंतव्य को रवाना किया जिसके कारण मोहमदाबाद स्टेशन का पूर्वी एवं पश्चिमी फाटक लगभग आधा घंटे तक बंद रहा। जानकारी पर आरपीएफ आजमगढ़ की टीम मौके पर पहुंच गई है तथा जांच पड़ताल कर रही है।