अजमेर : ट्रांसपोर्ट नगर शिफ्ट होने में फिर फंसा पेंच

अजमेर। ट्रांसपोर्ट कारोबारियों ने ट्रांसपोर्ट नगर में शिफ्ट होने के लिए प्रशासन से समय सीमा बढाए जाने की मांग की है। मंगलवार को इस संबंध में कारोबारियों के एक शिष्टमंडल ने कलक्टर विश्वमोहन शर्मा को इस बारे में ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया गया कि अजमेर ट्रक ट्रांसपोर्ट संघ की जनरल मीटिंग में ट्रांसपोर्ट नगर में ​शिफ्ट होने के बारे में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है कि वे इसके लिए सहमत हैं लेकिन करीब छह माह का वक्त दिया जाए।

वर्तमान में ट्रांसपोर्ट कारोबार केसरगंज क्षेत्र में चल रहा है साथ ही कुछ व्यापारियों के पास ट्रांसपोर्ट नगर में भूखंड भी नहीं है। ऐसे में ट्रांसपोर्ट नगर में कारोबार करना संभव नहीं है। ऐसे में उन कारोबारियों को भी भूखंड आवंटित किए जाने चाहिए जो वर्तमान में भूखंड विहिन हैं।

ट्रांसपोर्ट नगर में सुरक्षा की फिलहाल कोई व्यवस्था नहीं है। रेल लाइन के पीछे से गुजरने के कारण चारदीवारी होना आवश्यक है। ट्रांसपोर्ट नगर को लिंक रोड से जोडने के लिए प्रस्तावित सडक का निर्माण भी अत्यावश्यक है।

इसी तरह मूलभूत सुविधा पानी, पुलिस, बैंक, फायर ब्रिगेड, पेट्रोल पंप, अस्पताल होना आवश्यक है। ट्रांसपोर्ट नगर में सडकें काफी साल पहले बनी थीं जो जीर्णशीर्ण हो चुकी हैं इससे दुर्घटना का खतरा बना रहेगा।

ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष पुष्कर नारायण महावर, सह सचिव देवेन्द्र तायल, जितेन्द्र कुमावत समेत बडी संख्या में कारोबारी शामिल थे।