अजमेर : अंतिम दिन तक 276 अभ्यर्थियों ने लिए नाम वापस


अजमेर।
जिले में नगरीय निकायों के चुनाव में नाम वापसी के अंतिम दिन तक 276 अभ्यर्थियों ने अपने नाम वापस लिए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि जिले में नगरीय निकाय के चुनाव में मंगलवार को नाम वापसी के अंतिम दिन तक 276 अभ्यर्थियों ने अपने नाम वापस लिए है। नगर निगम अजमेर में 96, बिजयनगर नगर पालिका में 50, किशनगढ़ नगर परिषद में 81, केकडी नगर पालिका में 27, सरवाड़ नगर पालिका में 22 अभ्यर्थियों ने वापस लिए।

उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की संवीक्षा एवं अभ्यर्थियों द्वारा नाम वापसी के पश्चात् नगर निगम अजमेर में 382, बिजयनगर नगर पालिका में 119, किशनगढ़ नगर परिषद में 252, केकडी नगर पालिका में 105, सरवाड़ नगर पालिका में 62 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में है। नगर निगम अजमेर तथा नगर पालिका सरवाड़ के एक-एक वार्डों में प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए।

अजमेर वार्ड 39 से ममता चौहान की कांग्रेस के समर्थन में नाम वापसी

नगर निगम अजमेर चुनाव 2021 में वार्ड 39 की कांग्रेस से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लडने का ऐलान करने वाली ममता चौहान ने आखिरकार अंतिम दिन नाम वापस ले लिया।

टिकट वितरण में हुए पक्षपात के प्रति नाराजगी के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस के समर्थन में अपना नाम वापस ले रहीं हैं। उनका पूरा परिवार दशकोंसे कांग्रेस का समर्थन करता रहा है। ससुर महेश चौहान वर्तमान में कांग्रेस के पिछडा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। ऐसे में पार्टी के खिलाफ जाने की वे सोच भी नहीं सकतीं।

उन्होंने पार्षद पद के लिए नामांकन भरने तथा उससे पूर्व वार्ड वासियों की ओर से मिले अपार समर्थन के लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया। उन्होंने कहा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की ओर से उन्हें आश्वस्त किया गया है कि पार्टी के प्रति इस तरह का समर्पण भाव रखने के लिए भविष्य में इससे भी अच्छी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।