अजमेर विहिप ने की छबड़ा दंगों की उच्च स्तरीय जांच की मांग

अजमेर। विश्व हिंदू परिषद ने राज्य के सभी जिला केंद्रों पर राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर बारां जिले के छबड़ा में हुए दंगों की उच्च स्तरीय जांच तथा पीड़ितों को उचित मुवावजा देने की मांग की।

विहिप के विभाग मन्त्री एडवोकेट शशिप्रकाश इंदौरिया ने बताया की छबड़ा में योजनापूर्वक दो हिन्दू युवकों को चाकू मारे गए उसके बाद पीएफआई के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरिके से दंगों को अंजाम दिया गया। इस दंगे में हिन्दुओं की 60 से अधिक दुकानों में लूटमार कर आगजनी की गई। कई घंटे तक खुला उवद्रव हुआ और प्रशासन तथा पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

विहिप के प्रांतीय अधिकारी लेखराज सिंह राठौड़ ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वीडियो फुटेज तथा नामजद रिपोर्ट होने के बावजूद सरकार आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं कर उल्टे निर्दोष हिन्दू युवकों ओर विहिप कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज कर रही है।

विहीप मंत्री कैलाश सिंह भाटी ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा की अगर दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई तथा पीड़ितों को उचित मुवावजा नहीं दिया गया तो अभी तो बारां जिला बन्द किया है, जल्द ही राजस्थान बन्द करने का आव्हान कर आंदोलन को तेज किया जाएगा।