अजमेर : वीरेन्द्र सिंह राठौड़ बने सहायक निदेशक अभियोजन

अजमेर। राज्य सरकार की ओर से अजमेर में सहायक निदेशक अभियोजन के पद पर वीरेंद्र सिंह राठौड़ को नियुक्त किया है। राठौड़ इससे पहले 1999 में सहायक लोक अभियोजक के पद पर नियुक्त होकर भीलवाड़ा, जोधपुर, पुष्कर, नसीराबाद, परबतसर, बिलाड़ा के साथ-साथ अजमेर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत में पदभार संभाल चुके हैं।

अब पदोन्नति के बाद उन्होंने इस पद पर कार्य ग्रहण किया। इस अवसर पर लोक अभियोजक विवेक पाराशर, अपर लोक अभियोजक राजेश कुमार ईनाणी, अशरफ बुलंद खान, राजेंद्र राठौड़, बृजेश पांडे, अशोक गुर्जर उपस्थित थे।

राठौड़ ने पदभार ग्रहण करने के बाद कहा कि शीघ्र व सुलभ न्याय दिलाने के लिए भरसक प्रयास करेंगे। पीड़ितों को हर संभव कानूनी सहायता उपलब्ध कराने के लिए वे मददगार के रूप में भूमिका निभाएंगे।

उन्होंने अभियोजन कार्यस्थल पर खुशनुमा माहौल बनाए रखने, कार्य सर्जन क्षमता बढ़ाने व नवीनतम तकनीक का प्रयोग करते हुए कार्यशैली को बेहतर बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि अभियोजन पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए बेहतर प्रयास करेगा।

इस अवसर पर लोक अभियोजक विवेक पाराशर ने राठौड़ की पदोन्नति पर खुशी जाहिर की और कहा कि राठौड़ के अभियोजन सहायक निदेशक बनने से अजमेर जिले में अभियोजन क्षेत्र में नए स्थापित होंगे। इसके लिए अभियोजन कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगा तथा पुलिस व प्रशासन से भी अभियोजन के कार्य में पुरजोर सहयोग की अपेक्षा है।