राजस्थान : बरसात से ठंड में वृद्धि, अजमेर में छूटी कंपकंपी

जयपुर/अजमेर। राजस्थान में राजधानी जयपुर सहित राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में बरसात के बाद हवा चलने से ठंड में थोड़ी वृद्धि हुई और सुबह सर्दी महसूस की जाने लगी। शाम जल्दी अंधेरा छा गया।

राज्य में अजमेर, जयपुर जिले के फुलेरा, रेनवाल सहित कई क्षेत्रों में सुबह बूंदाबांदी एवं हल्की बरसात हुई। इसी तरह अजमेर एवं नागौर जिले के कई स्थानों पर रुक रुककर हल्की एवं मध्यम बारिश के समाचार मिले हैं। अजमेर शहर के कुछ इलाकों में बारिश के साथ ओेले भी ​गिरे। ठंड बढने से चाट पकौडी के ठेलों पर ग्राहकी बढ गई। लोग चाय की दुकानों पर चुस्कियां लेते नजर आए।

बरसात के बाद मौसम खुशनुमा बन गया लेकिन हवा चलने से ठंड में थोड़ी बढ़ोतरी हुई। प्रदेश में सप्ताह भर में जैसलमेर, सीकर सहित विभिन्न क्षेत्रों में बेमौसम बरसात एवं ओले पड़ने से पिछले तीन-चार दिन से रात में हल्की ठंड महसूस की जाने लगी थी।

इस बारिश से किसानों के चेहरे खिले उठे और यह वर्षा रबी की फसल बौने में सहायक साबित होगी। हालांकि पांच-छह दिन पहले जैसलमेर में ओलावृष्टि से खरीफ की फसल काट रहे किसानों को नुकसान उठाना पड़ा था।

उधर, मौसम विभाग के अनुसार आगामी चौबीस घंटों में जयपुर, अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, झालावाड़, झुंझुनूं, कोटा, उदयपुर, बाड़मेर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर सहित कई जिलों में बारिश की संभावना है। राज्य में बरसात एवं बर्फबारी से अब ठंड के और बढ़ने की संभावना है।