अ​खिल भारतीय माली (सैनी) सेवा सदन संस्थान के चुनाव की घोषणा


पुष्कर।
अ​खिल भारतीय माली (सैनी) सेवा सदन संस्थान की गुरुवार को आयोजित वार्षिक आम सभा में नए चुनाव, समाजोत्थान, समाज की धर्मशाला परिसर के विकास तथा राजनीतिक क्षेत्र में समाज की ताकत बढाने पर चर्चा हुई।

कार्तिक मास में पुष्कर मेले के दौरान देशभर से जुटे माली समाजबंधुओं की मौजूदगी में आम सभा के दौरान धर्मशाला परिसर में 14 नवंबर से चल रहे भंडारे के आयोजनकर्ता डीडवाना के समाज बंधुओं मदनलाल सैनी, गंगाराम सैनी, भंवरलाल पंवार, मिश्रीलाल, सुरेश गहलोत आदि का माला व साफा पहनाकर सम्मान किया गया।

कोषाध्क्ष मांगीलाल भाटी ने संस्था की आय व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया। रसीदों की बकाया राशि की वसूली पर गंभीरता से चर्चा हुई।

इस मौके पर गहमागहमी भरे माहौल के बीच संस्था के वार्षिक चुनावों की तिथियों की घोषणा की गई। संस्था महासचिव मुकेश अजमेरा ने सर्वसम्मति से तारीखों का ऐलान करते हुए बताया कि आम सभा की मंजूरी के साथ चुनाव अधिसूचना जारी हो गई है। आगामी 15 दिसंबर तक नए सदस्य बनाए जा सकेंगे।

इसके बाद 31 दिसंबर को मतदाता सूची का प्रकाशन होगा। अध्यक्ष पद के लिए आवेदन करने की तिथि 8 जनवरी तय की गई है तथा नाम वापसी की 9 नवंबर तक हो सकेगी। आवश्यकता हुई तो 15 जनवरी को मतदान होगा। चुनाव लडने के लिए आवेदन शुल्क के रूप में सहयोग राशि 11 हजार रुपए तय की गई है।

चुनाव अधिकारी के चयन के लिए पांच सदस्यों की समिति बनाई गई है जिसमें भागचंद पंवार, देवाराम दग्दी, जयराम सोलंकी, रूपचंद मारोठिया, सेवाराम दग्दी शामिल किए गए हैं।

इस मौके पर सत्यानारायण भाटी, सुखदेव मारोठिया, पुखराज दग्दी, सूरज दग्दी, राहुल उबाणा, सुरेश गहलोत, राजकुमार सैनी, जगदीश दग्दी, मगनीराम अजमेरा, बाबूलाल महावर, बाबूलाल दग्दी, राजेन्द्र तंवर, सत्यनारायण भाटी, सेवाराम दग्दी, भागचंद पंवार, हेमेन्द्र सिंगोदिया, हेमराज सिसोदिया, मदनलाल भाटी, मुरली सांखला, मुकेश अजमेरा, प्रदीप कछावा, रूपचंद मारोठिया, नवीन कछावा समेत बडी संख्या में समाजबंधु उपस्थित थे।

आम सभा का संचालन आल इंडिया सैनी समाज पुष्कर के राष्ट्रीय महासचिव ताराचंद गहलोत ने किया। संस्था के कार्यकारी अध्यक्ष बाबूलाल दग्दी ने सभी का आभार जताया।

महेश चौहान की दावेदारी का समर्थन

अजमेर विकास प्राधिकरण के चैयरमेन पद को लेकर समाज के ही कांग्रेस नेता महेश चौहान की दावेदारी को वाजिब करार देते हुए समाजबंधुओं ने भरपूर समर्थन जताया साथ ही राजनीतिक नियुक्तियों में माली समाज को नेतृत्व प्रदान किए जाने की मांग उठाई।

आल इंडिया सैनी समाज पुष्कर के राष्ट्रीय महासचिव ताराचंद गहलोत ने कहा कि पाली, जालोर, सिरोही, नागौर, बीकानेर, जयपुर, अजमेर में माली समाज को राजनीतिक नियुक्तियों में हक मिलना ही चाहिए। जल्द ही इस बारे में एक शिष्टमंडल मुख्यमंत्री से मिलकर समाज की मांग से उन्हें अवगत कराएगा।