अक्षय खन्ना को मिला था सुनील दत्त का किरदार निभाने का मौका

Akshay Khanna had a chance to play Sunil Dutt
Akshay Khanna had a chance to play Sunil Dutt

मुंबई । बॉलीवुड अभिनेता अक्षय खन्ना का कहना है कि फिल्म संजू में उन्हें सुनील दत्त का किरदार निभाने का प्रस्ताव मिला था।

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी पिछले वर्ष प्रदर्शित फिल्म संजू में संजय दत्त की भूमिका रणबीर कपूर जबकि उनके पिता सुनील दत्त की भूमिका परेश रावल ने निभायी थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुयी थी।

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह पर बन रही फिल्म दि एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में संजय बारू का किरदार निभा रहे अक्षय खन्ना को संजू में सुनील दत्त का रोल मिला था। अक्षय ने बताया कि क्यों ये किरदार उनके हाथ से निकल गया। अक्षय ने बताया, “सारी चीजें ठीक जा रही थीं, लेकिन मेकअप के बाद भी वह सुनील दत्त के लुक को मैच नहीं कर पा रहे थे।”

लुक मैच न कर पाने की वजह से अक्षय को इस रोल से रिजेक्ट कर दिया गया। बाद में यह किरदार परेश रावल को दे दिया गया। अक्षय ने कहा,“संजू के लिए राजकुमार हिरानी और मेरी कुछ मुलाकातें हुई थीं। कई लुक टेस्ट के बावजूद मैं किरदार में फिट नहीं हो रहा था। इस तरह मैंने उनके साथ बायोपिक में काम करने का मौका खो दिया। मुझे इस बात का दुख होता है कि मैं तमाम कोशिशों के बावजूद उस फिल्म का हिस्सा नहीं बन सका। वह (राजकुमार) एक अतुल्य और शानदार स्टोरी टेलर हैं।”