अल्कोहल वाली बियर जैसी ड्रिंक लाएगी कोका कोला

coco cola hindi news
coco cola hindi news

SABGURU NEWS | नई दिल्ली कोका कोला अब नए सेगमेंट में उतरने की तैयारी कर रही है। कंपनी अपने इतिहास में पहली बार अल्कोहलिक ड्रिंक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

पहली बार ये अल्कोहलिक ड्रिंक जापान में लॉन्च की जाएगी। कंपनी की वेबसाइट पर जापान यूनिट के प्रेसीडेंट जॉर्ज गार्डुनो ने एक आर्टिकल में लिखा कि कंपनी एक कैन ड्रिंक तौर पर इसका प्रयोग करेगी। इस ड्रिंक में अल्कोहल होगा। इस तरह की ड्रिंक को जापान में Chu-hi कहा जाता है। Chu-hi ड्रिंक आमतौर पर डिस्टिल्ड ग्रेन आधारित अल्कोहल से बनाया जाता है।

लोगो ने परेशान हो कर किया बंदर का ये हाल || देखिये ये वीडियो

कंपनी की जापान यूनिट कई तरह के ऐसे ड्रिंक बेचती है जो पूरी दुनिया में उपलब्ध नहीं होते हैं। गार्डुनो के मुताबिक हमने इससे पहले लो अल्कोहलिक कैटेगरी में प्रयोग नहीं किया पर ये एक उदाहरण है कि हम किस तरह से अपने कोर एरिया के बाहर अवसर तलाशते हैं। उन्होंने कहा कि कोका कोला के इतिहास में ये एक यूनिक प्रयोग है।

बेवरेज सेगमेंट में जापान के बाजार में बहुत प्रतिस्पर्धा है। यहां कंपनिया सालाना 100 से ज्यादा ड्रिंक लॉन्च करती हैं। Chu-hai ड्रिंक में आमतौर पर 3 से 4 फीसदी अल्कोहल होता है। हालांकि हार्ड ड्रिंक में 8 फीसदी तक अल्कोहल की मात्रा होती है। भारत में बिकने वाली बियर में भी 4 से 8 फीसदी अल्कोहल होता है। आमतौर पर वहां 350 एमएल की कैन के लिए 124 रुपए देने होते हैं।

इस लड़के को मार मार के किया अधमरा कमज़ोर दिल वाले न देखे यह वीडियो