बिना एक भी मैच खेले आईपीएल से बाहर हुए अली खान

अबु धाबी। कोलकाता नाइट राइडर्स के अमेरिकी तेज गेंदबाज अली खान इस सत्र में एक भी मैच खेले बिना आईपीएल 13 से चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

खान को कैरेबियाई प्रीमियर लीग के दौरान चोट लगी थी इसलिए वह आईपीएल में एक भी मुकाबला नहीं खेल सके थे। ऐसा समझा जाता है कि उनकी जगह न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट को शामिल किया जा सकता है।

29 वर्षीय खान को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गुर्नी के कंधे की चोट के कारण आईपीएल से बाहर होने के बाद टीम में शामिल किया गया था। वह अमेरिका के पहले खिलाड़ी थे जिन्हें आईपीएल में लिया गया था।

कोलकाता के मुख्य कार्यकारी वेंकी मैसूर ने कहा कि हम खान के चोटिल होने से दुखी हैं। कोलकाता अपने खिलाड़ियों का अच्छे से ध्यान रखती है और चोटिल होने पर उनके स्वस्थ होने और रिहेब के द्वारा उनकी मदद करती है। हमें उम्मीद है कि खान जल्द ही ठीक हो जाएंगे।

खान की तरह सेफर्ट भी सीमित ओवर में बेहतर खेलते हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए तीन वनडे और 24 टी-20 मुकाबले खेले हैं और उनका औसत 22.85 तथा स्ट्राइक रेट 139.75 का है।

वह कैरेबियाई प्रीमियर लीग में त्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं जहां खान उनके साथी खिलाड़ी थे। सेफर्ट ने हालांकि उस टूर्नामेंट की नौ पारियों में 109.91 के स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए थे।