अमृता प्रीतम का किरदार निभाएगी आलिया भट्ट!

Alia Bhatt to play Amrita Pritam in Sanjay Leela Bhansali’s Sahir ludhianvi biopic

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट, कवयित्री अमृता प्रीतम का किरदार रूपहले पर्दे पर साकार करती नजर आ सकती हैं।

बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार संजय लीला भंसाली साहिर लुधियानवी और अमृता प्रीतम के जीवन पर फिल्म ‘गुस्ताखियां’ बनाने जा रहे हैं। साहिर लुधियानवी के किरदार के लिए अभिषेक बच्चन के नाम की चर्चा है वहीं फिल्म में अमृता के किरदार के लिए आलिया भट्ट को कास्ट किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि भंसाली फिल्म में अमृता के रोल के लिए आलिया को लेने का मन बना रहे हैं।

फिल्म की कहानी अमृता प्रीतम और साहिर लुधियानवी की प्रेम कहानी पर आधारित है। भंसाली का कहना है कि आलिया अब पहले से काफी परिपक्व हो गई हैं। इस उम्र में ऐसा कॉन्फिंडेंस उनके आने वाले शानदार करियर की नींव रखेगा। उनके साथ काम करके मुझे मजा आएगा।

उल्लेखनीय है कि चालीस के दशक में साहिर और अमृता प्रीतम लाहौर के कॉलेज में एक साथ पढ़ा करते थे। कॉलेज के कार्यक्रमों मे साहिर ने अपनी गजलों और नज्मों को पढ़कर सुनाया। उन दिनों अमृता प्रीतम उनकी गजलों और नज्मों की मुरीद हो गई थी और उनसे प्यार करने लगी थी। कुछ समय के बाद साहिर कॉलेज से निष्काषित कर दिए गए।

इसका कारण यह माना जाता है कि अमृता प्रीतम के पिता को साहिर और अमृता के रिश्ते पर एतराज था क्योंकि साहिर मुस्लिम थे और अमृता सिख थी, और साथ ही एक वजह यह भी थी कि उन दिनों साहिर की माली हालत भी ठीक नहीं थी और इसके बाद साहिर-अमृता की प्रेम कहानी अधूरी रह गई।