अलीगढ़ शराब कांड का मुख्य ईनामी आरोपी ऋषि शर्मा अरेस्ट

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपी एक लाख रूपये के इनामी ऋषि शर्मा को पुलिस ने रविवार को बुलंदशहर के पिलौना बार्डर से गिरफ्तार कर लिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने आज बताया कि शराब माफिया ऋषि शर्मा को एक सूचना के आधार पर बुलंदशहर सीमा के पास से धर दबोचा गया जब वह अपना ठिकाना बदलने की फिराक में था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से 540 खाली पव्वे, 01 हजार 21 ढक्कन, 240 रैपर, 500 बार कोड, 01 चार पहिया वाहन बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म का अपराधी है, जिसके विरूद्ध अलीगढ़ जिले के विभिन्न थानो में हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, धोखाधडी, आबकारी व गैंगेस्टर एक्ट आदि के 15 अभियोग पंजीकृत है।

गिरफ्तार आरोपी अलीगढ़ के थाना जवाँ, अकबराबाद, मडराक और गभाना थाने पर आबकारी अधिनियम में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रूपए का पुरस्कार घोषित कर रखा था।

गौरतलब है कि अलीगढ़ शराब कांड के सिलसिले में पुलिस अब तक 61 बदमाशों को गिरफ्तार कर चुकी है। बीते शनिवार ही ऋषि की गिरफ्तारी पर इनामी राशि को बढ़ा कर एक लाख रूपए किया गया था। पुलिस ने इस जघन्य कांड के सिलसिले में अब तक 17 मुकदमे दर्ज किए है जिनमे 13 में ऋषि शर्मा वांछित है।

पिछली 28 मई को जिले के टप्पल और अकराबाद क्षेत्र में जहरीली शराब के सेवन से लोगों की मौतों का सिलसिला शुरू हुआ था। अब तक आधिकारिक तौर पर जहरीली शराब से 35 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है जबकि यह संख्या 90 से अधिक बताई गई है।