लव जिहाद : शादी के 12 साल बाद मूल धर्म में वापस लौटी युवती

aligarh Love Jihad case : girl changed her religion even before she was sold abroad

अलीगढ़। करीब 12 साल पहले कथित तौर पर ‘लव जेहाद’ की शिकार एक युवती ने आज यहां वैदिक रीति रिवाज से अपने मूल धर्म में वापसी की।

हिन्दू महासभा के प्रवक्ता अशोक पांडेय ने बताया कि 12 साल पहले वन्दना चौहान (30) ने धर्म परिवर्तन कर एक मुस्लिम युवक से विवाह किया था हालांकि धोखे से बनाया गया संबंध ज्यादा दिनो तक नहीं चल सका और युवती ने दोबारा अपने मूल धर्म में वापसी की।

डॉ पांडेय ने कहा कि वन्दना उर्फ सना कल उनके पास आई थी। युवती की आप बीती सुनकर उन्होने महासभा में महासचिव पत्नी पूजा पांडे के साथ एसएसपी से मुलाकात की और वन्दना की तहरीर पर सिविल लाइन्स थाने में जेठ जमशेद खां, देवर जिया शरीफ खां, ससुर मोहम्मद शरीफ खां सास शहरबानों व पति शुएब शरीफ के खिलाफ शारीरिक उत्पीडन, बलात्कार व धोखा देने की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।

थाना सिविल लाइन्स के प्रभारी निरीक्षक जावेद खाॅ ने पुष्टि करते हुये कहा कि धारा 376,420,504,506 व दहेज एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

बन्दना उर्फ सना की तहरीर में उल्लेख किया गया है कि शुएब करीब 12 वर्ष पहले कबीर चौहान बनकर हिन्दू रीति रिवाज से शादी करके अपने मकान सईदवाडा बाबरीमंडी में ले गया जहाॅ सास ससुर पति जेठ ने बन्दना चौहान से नाम बदल कर सना शुएब करके मुस्लिम धर्म के अनुसार निकाह किया उससे दो पुत्रों को जन्म दिया है।

शादी करने के बाद से वह पति, ससुर, जेठ, देवर आदि के उत्पीडन की शिकार होती चली आ रही है। उसे विदेश में बेचने के लिए पासपोर्ट बनवा दिया है। उसका पति शुएब दूसरी शादी करना चाहता है जिसका विरोध किए जाने पर उसका कपडा जेवर छीन कर घर से निकाल दिया है।