लुभावने वादे कर आमजन को गुमराह कर रही है मोदी सरकार : भक्ता चरन दास

अजमेर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव भक्ता चरन दास ने कहा है कि मोदी सरकार लुभावने वायदे करके आमजन को गुमराह कर रही है।

चरन दास आज अजमेर प्रवास के दौरान सर्किट हाउस पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण ही जहां महंगाई बढ़ी है, वहीं पेट्रोल डीजल की कीमतों में आग लगी हुई है। केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर देश में नई परंपरा कायम कर रही है।

उन्होंने कहा कि जब भी किसी राज्य में चुनाव आते हैं या राजनीतिक उथल पुथल बढ़ती है तो केंद्र सरकार विशेष निर्देशों के साथ सीबीआई, आयकर विभाग एवं प्रवर्तन निदेशालय को सक्रिय करके उनका बेजा इस्तेमाल करती है। पहले पश्चिम बंगाल, राजस्थान, मध्यप्रदेश, कर्नाटक में इन संस्थाओं का दुरुपयोग हुआ और अब उत्तरप्रदेश में एजेंसियों को सक्रिय किया जा रहा है।

दास ने कहा कि केंद्रीय संस्थाओं की विश्वसनीयता कांग्रेस राज में निष्पक्ष तरीके से काम करने की रही थी, लेकिन जिस तरह भाजपा अपना राजनीतिक एजेंडा पूरा करने के लिए इन एजेंसियों को निर्देश दे रही है जिससे इनकी साख खराब हो रही है।

दास ने कोविड 19 संक्रमण के दौरान केंद्र सरकार पर कुप्रबंधन का आरोप लगाते हुए कहा कि दूसरी लहर में ऑक्सीजन एवं दवाओं के अभाव में लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा। सरकार को पहली लहर के बाद ही दूसरी लहर के लिए उच्च स्तरीय तैयारी करनी चाहिए थी जिस पर वह पूरी तरह विफल रही। दास ने पेगासस मामले पर भी कहा कि केंद्र सरकार को इस पर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

इससे पहले अजमेर सर्किट हाउस पर कांग्रेसजनों ने 51 किलो की माला एवं साफा पहनाकर उनका स्वागत किया तथा सेवादल ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। दास ने सपत्नीक पुष्कर सरोवर की पूजा अर्चना की।