इलाहाबाद में कंडक्टर ने छात्र को धकेला, मृत्यु पर बवाल, बस फूंकी

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद के झूंसी क्षेत्र में किराये को लेकर विवाद में बस परिचालक ने छात्र को नीचे धक्का दे दिया जिससे उसकी मौके पर हुई मृत्यु से नाराज छात्रों ने बस में आग लगा दी।

पुलिस अधीक्षक (गंगापार) सुनील सिंह ने बताया कि अनुराग सिंह (22)झूंसी में किराये का मकान लेकर पढाई कर रहा था। वह झूंसी से एक निजी बस में बैठकर कॉलेज जा रहा था। बस सवारियों के हवाले से उन्होंने बताया कि बताया कि कसेरुवा खुर्द गांव के सामने पहुंची थी कि कंडक्टर और अनुराग में किराया को लेकर कहासुनी होने लगी।

इस दौरान कंडक्टर हाथापाई करने लगा जिससे अनुराग बस से नीचे गिर गया जिससे मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गई। अनुराग सिंह लॉ कॉलेज में बीएससी का छात्र था। वह फूलपुर के बाबूगंज का मूल निवासी था।

उन्होंने बताया कि हादसा के बाद बस में मौजूद अन्य छात्र एवं सवारियों ने गाड़ी रुकवा ली। आक्रोशित छात्रों और सवारियों ने बस चालक और परिचालक की पिटाई शुरू कर दी। दोनों भीड़ से बचकर किसी प्रकार भाग गए। आक्रोशित स्थानीय लोग एवं छात्राें ने बस में आग लगा दी और इलाहाबाद-गोरखपुर मार्ग अवरुद्ध कर दिया।

सिंह ने बताया कि मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंच गई। उन्होंने आक्रोशित लोगों को किसी प्रकार शांत कराकर रास्ता खुलवाया। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस चालक और परिचालक की तलाश कर रही है।