सदी के महानायक के स्वास्थ्य में जल्द सुधार के लिए अनुष्ठान

Allahabad: Fans of Amitabh Bachchan perform prayers for his good health
Allahabad: Fans of Amitabh Bachchan perform prayers for his good health

इलाहाबाद। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के स्वास्थ्य में जल्द सुधार के लिए मंगलवार को यहां हनुमान मंदिर में अनुष्ठान किया गया।

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन श्रीवास्तव ने बताया कि अमिताभ बच्चन के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ और दीर्घायु के लिए योगी सत्यम के आचार्यत्व में नगर निगम के निकट स्थित हनुमान मन्दिर में पूजा-पाठ और अनुष्ठान कराया गया है। उन्होंने बताया कि मंदिर में बच्चन के स्वास्थ्य लाभ के लिए बजरंगबाण और संकटमोचन का पाठ कराया गया।

VIDEO: अमिताभ बच्चन बीमार, डाक्टरों ने दी आराम करने की सलाह
बिल्कुल स्वस्थ हैं अमिताभ बच्चन : जया

उन्होंने बताया कि बच्चन कायस्थ कुल के गौरव और सदी के महानायक हैं। उनके जैसा विरले ही होते हैं। उनकी छवि से कायस्थ समाज गौरवान्वित महसूस करता है। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि वह जल्द ही स्वास्थ्य लाभ पाएंगे क्योंकि उनके स्वास्थ्य के लिए सैकडों लोग देश में पूजा-पाठ कर रहे हैं।

इससे पहले भी बच्चन को फिल्म कुली की सूटिंग के दौरान पेट में गहरी चोट लगी थी जिससे उनकी हालत चिंताजनक हो गई थी। लाेगों की दुआएं, पूजा-पाठ और अनुष्ठान से उन्हें स्वास्थ्य लाभ प्राप्त हुआ था।

गौरतलब है कि राजस्थान के जोधपुर शहर में ठग्स ऑफ हिंदुस्तान की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन की तबीयत खराब हो गई। अभिनेता और निर्माता आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान की कई दिनों से जोधपुर में सूटिंग चल रही है। उन्होंने देर रात मेहरानगढ़ और रॉक गार्डन पर फिल्म की सूटिंग की। वहां उन पर युद्ध के दृश्य फिल्माया गया था।