तपती धूप से बचने के लिए ये फेस पैक है बहुत फायदेमंद

aloevera facepack
aloe vera facepack

फेसपैक | तेज़ तपती धूप से बचने के लिए आपको अनेको उपाय करने पड़ते हैं क्योंकि यह डर बना होता है कि बाहर जाने से हमारा रंग सावला ना हो जाए इस वजह से हम बाहर जाना नहीं चाहते। अगर घर के अंदर भी होतो पसीने की वजह से चिड़चिड़ापन आ जाता है। चेहरे की रौनक भी कम हो जाती है।

चेहरे पर ब्लैकहेड्सव्हाइट स्पॉट आ जाते हैं। इसी वजह से चेहरे में ऑइल जैसा पदार्थ निकलता हैं या कभी खुजली होती है इसीलिए हम आज कुछ घरेलू उपचार करके चेहरे की रौनक बनी रहेगी और उन में से एक हैं एलोवेरा । तो आइए जानें कैसे करें उपयोग एलोवेरा के पत्तों को छीलकर अंदर का गुदा बाहर निकालिए

यह सफेद रंग का गूदा मिक्सर में से निकाल लीजिए।यह बहुत पतला हो जाएगा। उसमें से थोड़ा-सा अलग कीजिए ।उसमें थोड़ा-सा दही मिलाकर अच्छे तरीके से फेटकर उसमें थोड़ा सा चंदन पाउडर मिलाइए,वह मिश्रान 20 मिनट चेहरे पर लगाकर ठंडे पानी से धो लीजिए।

चेहरे के दाग धब्बे एवं स्पॉट तथा जलन तुरंत खत्म हो जाएगी। तथा चेहरा उजला तथा कोमल तरोताजा हो जाएगा। इसे 4 दिन में एक बार कीजिए। इससे आपके चेहरे का रंग निखर जाएगा एवं धूप का प्रभाव भी नहीं होगा चेहरे में ठंडक का एहसास होगा। यह पॅक ऑयली त्वचा तथा रूखी त्वचा दोनो पर कारगर साबित होता है ।