एएलटी बालाजी का आगामी भोजपुरी वेब शो ‘हीरो वर्दीवाला’ चर्चित उपन्यास ‘वर्दीवाला गुंडा’ पर आधारित है

ALTBalaji’s upcoming Bhojpuri web show ‘Hero Varrdiwala’ is based on the popular novel ‘Varrdiwala Gunda’
ALTBalaji’s upcoming Bhojpuri web show ‘Hero Varrdiwala’ is based on the popular novel ‘Varrdiwala Gunda’

अपने विशाल कंटेंट जोनर्स के लिये जाना जाने वाला प्रमुख भारतीय डिजिटल प्लेटफॉर्म एएलटी बालाजी ने भोजपुरी ओरिजनल क्षेत्र में आगे बढ़ने की तैयारी कर ली है। इसमें भूमिका निभाने वाले कोई और नहीं बल्कि भोजपुरी के महान कलाकार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ हैं।

एएलटी बालाजी अपने पहले भोजपुरी ओरिजनल ‘हीरो वर्दीवाला’ के साथ दर्शकों को बेहतरीन तोहफा देने वाला है। इस शो के बारे में कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं, लेकिन इस बारे में कम ही लोग जानते होंगे कि यह सीरीज वेद प्रकाश शर्मा द्वारा लिखे गये उपन्यास ‘वर्दीवाला गुंडा’ पर आधारित है, जिसने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये थे और उपन्या्स के जारी होने वाले दिन ही इसकी 15 लाख प्रतियां बिक गयी थीं।

निरहुआ एक स्पे्शल टास्की फोर्स ऑफिसर तेजस्वी प्रताप सिंह की भूमिका निभाते नज़र आयेंगे। इस उपन्यास पर आधारित सीरीज के बारे में बात करते हुए लीड अभिनेता निरहुआ ने कहा, ‘ ‘जब मैं बड़ा हो रहा था मैं अक्सर लोगों को ‘वर्दीवाला गुंडा’ पढ़ते हुए देखता था। यह वेद प्रकाश शर्मा द्वारा लिखा गया बेहद ही चर्चित और पसंद किया गया उपन्यास है। लेकिन मैं यह नहीं जानता था कि भविष्य में इस पर वेब सीरीज बनेगी और मुझे उसमें काम करने का मौका मिलेगा। यह निश्चित रूप से शानदार है और उम्मीद करता हूं कि हमें उनके सामने इस कहानी को प्रस्तु्त करने में जितना मजा आ रहा है उतना ही दर्शकों को भी आयेगा।’’

यह वेब सीरीज उन लोगों के लिये एक बेहतरीन अनुभव होने वाला है जोकि इस उपन्यास को परदे पर देखने की ख्वाहिश रखते थे। सारी अच्छी चीजों के साथ यह पूर्ण रूप से एक एंटरटेनर होने वाला है। ‘हीरो वर्दीवाला’ में दिखाया जायेगा कि प्रमुख पुलिस अधिकारी तेजस्वी प्रताप सिंह उत्तरप्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र के कुख्यात गुंडे का सामना कर रहा है।