अलवर जिले में कोरोना वैक्सीन लगाने का काम शुरु

Alwar district started the work of the Corona vaccine
Alwar district started the work of the Corona vaccine

अलवर। राजस्थान के अलवर जिले में कोरोना वैक्सीन लगाने का अभियान आज शुरू हो गया और इसका पहला टीका सामान्य चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील चौहान को लगाया गया।

अलवर के राजीव गांधी सामने चिकित्सालय के पेंशनर वार्ड में इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई। टीका लगने के बाद डॉ चौहान ने बताया कि यह टीका बाएं कंधे में लगाया जाता है और उन्हें किसी भी तरह के की कोई परेशानी नहीं है। इस संबंध में जो भी भ्रांतियां हैं उनसे दूर रहें और कोई भी नया टीका या अन्य टीका लगवाने पर थोड़ी परेशानी होती है। इस टीके के बाद भी अगर किसी को भी कोई परेशानी है तो उसका इलाज संभव है। उन्होंने आमजन से भी आग्रह किया कि कोरोना की टीके से किसी भी तरीके से घबराए नहीं जैसे जैसे-जैसे टीके आते जाएंगे उन्हें टीका लगवाना चाहिए।

उधर सामान्य अस्पताल में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत आरती कुमारी ने बताया कि वैसे तो कोई परेशानी नहीं है लेकिन पहला टीका लगा है इसलिए थोड़ी सी घबराहट पैदा हो रही है। इस अवसर पर मौजूद अलवर जिला कलेक्टर नन्नू मल पहाड़िया ने कहा कि कोरोना वेक्सीन की शुरुआत हो गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीसी के माध्यम से सभी को संबोधित किया है । कोरोना से गत मार्च से लड़ाई लड़ी जा रही है अब यह तय हो गया है कि हम इसे मात दे देंगे।