फेसबुक पर फ्रेंड बनकर अश्लील वीडियो से ठगी करने वाला अरेस्ट

अलवर। राजस्थान में अलवर जिले के बगड़ थाना क्षेत्र में पुलिस ने फेसबुक पर फ्रेन्ड रिक्वेस्ट भेजकर अश्लील वीडियो बनाकर ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है।

थानाधिकारी बृजेश सिंह तंवर ने बताया कि तीन दिसम्बर को निजामुदीन खां कानि ने बृजेश सिंह तंवर उनि थानाधिकारी थाना बगड़ तिराया को अवगत कराया कि उनकी आईडी एक महिला के नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई है, जिसको उन्होंने एक्सेप्ट कर लिया जो मैसेन्जर सैक्स वीडियो चैट करने की बात कह रहा है। मुझे लगता है यह व्यक्ति ऑनलाईन ठगी करने वाले गिरोह का सदस्य हैं, ओर मेरे वाट्स नम्बर मांग रहा है।

जिस पर थानाधिकारी थाना बगढ तिराया ने निजामुदीन खां को उक्त व्यक्ति से लगातार सम्पर्क में रहने एवं वार्ता करने की हिदायत मुनासिब की गई। जिसके बाद उक्त युवक ने पुन: सूचना दी कि जिस महिला की फ्रेड रिक्वेस्ट आई थी उसने अपने वाट्स से मेरे वाट्सअप मैसेज किया है तथा उसकी अश्लील वीडियो बनाकर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर रुपए की मांग कर रहा है।

इस पर थानाधिकारी ने कानि निजामुदीन को उक्त मोबाईल धारक से लगातार सम्पर्क में रहने की हिदायत दी। उसके पश्चात उक्त संदिग्ध मोबाईल धारक ने निजामुदीन से व्हाट्सअप मैसेज कर 10 हजार रुपए की डिमाण्ड की, इस पर युवक ने उक्त नंबर पर 1000 रुपए का ट्रांजेक्शन कर दिया है, जिस फोन-पे नंबर पर पैसे डाले हैं, उस पर जाहीद लिखा हुआ आ रहा है।

इसके उपरान्त भी उक्त मोबाईल धारक बाकी रकम जल्द डालने की कह रहा है, नही डालने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा है। आदि पर टीम गठन का कर तकनीकि सहायता से सहजपुर बस्सोदेवी आईटीआई कालेज के पास ऑनलाईन ठगी करने वाले आरोपी जाहीद खां निवासी भाखेडा थाना अरावली विहार जिला अलवर को गिरफ्तार किया। जिसके विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान किया गया।