अलवर : व्यापारी मुकेश अग्रवाल की हत्या का पर्दाफाश, चार अरेस्ट

Alwar police arrested four in businessman Mukesh Agarwal murder case
Alwar police arrested four in businessman Mukesh Agarwal murder case

अलवर। अलवर जिले के खैरथल कस्बे में पुलिस ने गत नौ मार्च की शाम व्यापारी मुकेश अग्रवाल की हत्या के मामले का पर्दाफाश कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं।

पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने शनिवार को बताया कि व्यापारी मुकेश अग्रवाल की हत्या के मामले के गिरफ्तार चार आरोपियों में से घटना का सूत्रधार मुकेश की दुकान पर काम करने वाला धर्मेन्द्र उर्फ छोटू मेघवाल निकला।

उन्होंने बताया कि इस मामले में खैरथल थाना क्षेत्र के रायपुर निवासी छोटू मेघवाल, लालचन्द उर्फ लालू , कुलदीप उर्फ मोटा तथा हरियाणा में पुन्हाना थाना क्षेत्र के डोडोली निवासी सुनील को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि छोटू की रिश्तेदारी हरियाणा में है जो आपराधिक प्रवृत्ति के हैं, जिनके साथ मिलकर छोटू ने मुकेश को लूटने की योजना बनाई थी। घटना के बाद पुलिस ने छोटू के चचेरे भाई लालचन्द को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो लालचन्द ने सारी घटना का भांडा फोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार धर्मेन्द्र ने अपने चचेरे भाई कुलदीप एवं लालचन्द को करीब ढ़ाई महीने पहले बताया था कि उसके सेठ की दुकान में भारी कमाई है और शाम को दुकान बढ़ाकर घर जाते समय वह लाखों रूपए बैग में घर लेकर जाता है। इसके बाद कुलदीप एवं लालचन्द तथा सुनील ने हथियारों के बल पर मुकेश को लूटने की योजना बनाई।

गत नौ मार्च शाम आराेपी मुकेश अग्रवाल की दुकान के आसपास खड़े हो गये और मुकेश के दुकान बढ़ाकर रूपयों से भरा बैग लेकर अपने स्कूटर की तरफ बढते ही लालचन्द एवं कुलदीप ने व्यापारी मुकेश से बैग छीनने का प्रयास किया और इस दौरान लालचन्द ने तमंचे से फायर कर मुकेश को घायल कर दिया और बैग लेकर मोटरसाइिकल से फरार हो गए थे।

हमले में मुकेश ने दम तोड़ दिया था। पुलिस आरोपियों से लूटे गए एक लाख 20 हजार रूपए एवं घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को बरामद करने का प्रयास कर रही है।