सोशल मीडिया पर लड़की बनकर ब्लैकमेल करने के दो आरोपी अरेस्ट

अलवर। राजस्थान में अलवर के अरावली विहार थाना पुलिस ने सोशल मीडिया पर लड़की की आइडी से युवकों को फंसाकर ब्लैक मेल करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

थाना प्रभारी जहीर अब्बास ने आज बताया कि दो तीन युवक दिव्या शर्मा, और रिया यादव और रिया शर्मा आदि लड़कियों के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर पुरुषों को दोस्त बना लेते हैं और बाद में उनसे अश्लील बातें उसे रिकॉड करके और अश्लील वीडियो दिखाकर उसे भी रिकार्ड कर लेते हैं। बाद में उसे उजागर करने की धमकी देकर उनसे धन ऐंठते हैं।

उन्होंने बताया कि इस पर पुलिस ने उन्हें सोशल मीडिया के जरिए ही एक सिपाही ने बोगस नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर जाल बिछाया। इस पर कथित दिव्या शर्मा ने फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करके वाट्सएप नंबर आदान प्रदान किए। उसके बाद वाट्सएप पर कथित दिव्या शर्मा नामक लड़की ने अश्लील बातें करने एवं खुद की अश्लील फिल्म दिखाने के ऑनलाइन पैसों की मांग की तो सिपाही ने ऑनलाइन पेमेंट कर दिया।

उसके बाद का चित्र दिव्या शर्मा नामक लड़की ने व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल कर अश्लील फिल्म दिखाई जिसकी रिकॉर्डिंग करके सिपाही को उक्त वीडियो उजागर करने की धमकी दे 10 हजार रुपए की मांग कीगयी।

उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस की सायबर सेल के जरिए उनका पता लगाया गया और अलवर के मंडी मोड़ पर आए अफजल खान और मुबारिक को गिरफ्तार किया जबकि उनका एक साथी इजाजुल उर्फ कल्लू मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गया। पुलिस ने उनसे मोबाइल में चैटिंग की रिकार्ड की गई अश्लील फिल्म सहित मोबाइल बरामद किए गए। इन्होंने सैकड़ों लोगों को इसी प्रकार ठगा है। उनसे पूछताछ की जा रही है।