अंबाला : कार तथा पैसे मांगने पर लड़की ने लौटायी बारात

Bride refuses to marry, rebuts groom demanding dowry before solemnisation

अंबाला। हरियाणा में अंबाला की एक बहादुर लड़की ने पांच लाख रूपए तथा कार की मांग करने वाले दहेज के लालची ससुरालियों की बारात को बैरंग लौटा दिया। पुलिस ने लड़की के परिवार से दहेज मांगने के आरोपी दूल्हे और उसके परिवार के लोगों पर केस दर्ज कर दिया है।

बताया जा रहा है कि कैंट की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी की लडक़ी की कम्युनिस्ट सेंटर में सिटी से बारात आयी लेकिन फेरों से ऐन पहले दूल्हे की मां ने बेटे का हवाला देते हुए कार और 5 लाख रुपयों की डिमांड कर दी।

लड़की की माँ की मानें तो मांग पूरी होती न देख लड़के वालों ने पंडाल में तोड़फोड़ कर दी और तैश में आकर रिश्तेदारों के साथ मारपीट भी कर दी। ये बात जब लड़की के कानों तक पहुंची तो उसने शादी से साफ इनकार कर दिया और कार्रवाई के लिए पुलिस को फोन करवा दिया। चंद मिनटों में पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई में जुट गई।

बारात लौट जाने से दुल्हन बिल्कुल भी मायूस नहीं है। बल्कि अपनी दहलीज पर बारात के रूप में आए दहेज लोभियों को बैरंग वापिस लौटाकर अम्बाला की बेटी ने मिसाल कायम कर दी है। पीड़ित परिवार अब दहेज की डिमांड करने वाले लोभियों को सलाखों के पीछे भिजवाने की तैयारी कर रहा है।

पुलिस को शिकायत दे दी गई है जिसके बाद पुलिस ने दूल्हे समेत उसके परिवार के कई लोगों पर केस दर्ज करके उनकी गिरफ्तारी की तैयारी शुरू कर दी है ताकि कोई और इस तरह बेटियों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ न कर सके। इस जांबाज लड़की का कहना है कि अब वो ऐसे परिवार में शादी नहीं करेगी और समाज से ये भी अपील करेगी कि यदि दहेज कोई दहेज की मंशा रखे या दबाव बनाए तो उसका मुकाबला करें और सबक भी सिखाएं।

अंबाला कैंट सदर के थाना प्रभारी विजय कुमार का कहना है कि इस मामले में पुलिस कड़ी कार्यवाई कर रही है और लड़की के परिवार को पूरा इंसाफ दिलवाया जाएगा। जल्दी ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

OMG ! लड़का पैदा होने की दवा खाने से महिला की मौत