संन्यास के बावजूद आईपीएल में खेलेंगे अंबाती रायुडू

चेन्नई। पिछले महीने जुलाई में क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले भारत के पूर्व खिलाड़ी अंबाती रायुडू ने कहा है कि वह आईपीएल के अगले सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे।

भारतीय टीम के पूर्व मध्यक्रम के बल्लेबाज रायुडू ने चेन्नई में तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के एकदिवसीय लीग में भाग लिया और इस दौरान उन्होंने अपने संन्यास पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि उन्होंने विश्वकप टीम में चयन ना होने की वजह से संन्यास नहीं लिया था बल्कि वह खुद से काफी दुखी थे।

रायुडू कोे विश्वकर की 15 सदस्यीय खिलाड़ी के रुप में स्थान नहीं दिया गया था और उन्हें अतिरिक्त खिलाड़ी के तौर पर रखा गया था। लेकिन पहले शिखर धवन के चोटिल होने के बाद रिषभ पंत को टीम में जगह दी गई इसके बाद विजय शंकर के बाहर होने के बाद रायुडू की जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया था।

रायुडू ने कहा कि मैं अगले वर्ष आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए जरुर खेलूंगा और सीमित ओवर के क्रिकेट में वापसी करुंगा। मेरे लिए पहली प्राथमिकता अपनी फिटनेस को सही रखना है। उन्होंने साथ ही कहा कि वह अन्य देशों की ट्वंटी-20 लीग में खेलना नहीं चाहते हैं।

संन्यास के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह एक भावुकता से भरा फैसला नहीं था बल्कि यह निर्णय विश्वकप में खेलने का मौका चूकने के कारण निराश होकर लिया गया था। उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा कि यह फैसला भावुकता के कारण लिया गया था क्योंकि मैंने विश्वकप टीम में शामिल होने के लिए पिछले चार वर्षों में काफी मेहनत की थी।

रायुडू ने कहा कि कोई भी व्यक्ति ऐसे समय निराश हो सकता है और मुझे लगा कि यह संन्यास लेने का सही समय है। यह निर्णय मैंने इसलिए नहीं लिया क्योंकि मेरा चयन नहीं हुआ। जब आप किसी चीज के लिए मेहनत करते हो और वो आपको नहीं मिले तो ऐसे में आगे बढ़ जाना ही बेहतर है।

भारतीय टीम में वापस आने के सवाल पर रायुडू ने कहा कि उन्होंने इस बारे में कुछ विचार नहीं किया है और वह आने वाले महीने में समय को देखते हुए इस बारे में कुछ सोचेंगे।