अजमेर में राजनीति और सामाजिक संगठनों ने अंबेडकर काे किया नमन

ambedkar jayanti celebrations and events in ajmer
ambedkar jayanti celebrations and events in ajmer

अजमेर। बाबा साहेब भीमराव रामजी अंबेडकर को उनकी 127वीं जयंती पर अजमेर में विभिन्न संगठनों की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

कांग्रेस, भाजपा, समेत कई दलित तथा सामाजिक संगठनों ने रोडवेज बस स्टेंड स्थित चौराहे पर लगी बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी जुलूस के रूप में बस स्टेंड चौराहे पहुंचे तथा अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प चढाकर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि पूज्य बाबासाहब ने समाज के सबसे गरीब और वंचित वर्गों के लाखों लोगों की उम्मीदों को परवाज दिए। संविधान के निर्माण में सहयोग के लिए हम उनके सदा आभारी रहेंगे।

पूर्व मंत्री शिक्षा मंत्री नसीम अख्तर, पूर्व मंत्री ललित भाटी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सबा खान, शहर जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव बालमुकुंद टाक, अभिलाषा बिश्नोई, सोनल मौर्य, महासचिव शिव बंसल, श्याम प्रजापति, मुजफ्फर भारती, वार्ड 36 के अध्यक्ष योगेश गोठवाल, वार्ड 32 के अध्यक्ष रमेश सोलंकी, सूरज प्रकाश बैरवा सोनू बेरवा समेत बडी संख्या में मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अजमेर भाजपा ने भी अंबेडकर जयंती पर सभी को शुभकामनाएं प्रेषित की। शिक्षा राज्यमंत्री वासूदेव देवनानी समेत बीजेपी के पदाधिकारियों और नेताओं ने अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि आर्पित की।

राजस्थान मंत्रालयिक कर्मचारी परिषद् की ओर से अम्बेडकर सर्किल पर बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। इस मौके पर राजस्थान मंत्रालयिक कर्मचारी परिषद् प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष महेंद्र तीर्थानी, प्रदेश महामंत्री रणधीर सिंह कच्छावा, वंश प्रदीप सिंह, ज़िला अध्यक्ष अनिल जैन, परिषद् के प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण दास तुनगारिया, जिला मंत्री मनोज वर्मा, जिला उपाध्यक्ष मिश्री लाल, किरण गारवाल, कोषाध्यक्ष दीपक मंडोलिया, देवाशीष मंडोलिया, निगम चंद समेत बडी संख्या में कर्मचारी उपस्थित थे।

अंबेडकर सर्किल पर सुबह से ही विभिन्न संगठनों की ओर से शीतल पेय और प्रसादी की व्यवस्था की गई थी। हर तरफ मेले का सा माहौल नजर आया।