अमीषा पटेल ने रूमानी अदाओं से दीवाना बनाया

मुंबई। बॉलीवुड में अमीषा पटेल को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी रूमानी अदाओ से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है।

मुंबई में 9 जून 1976 को जन्मी अमीषा पटेल ने अपने सिने करियर की शुरूआत वर्ष 2000 में राकेश रोशन निर्देशित ब्लाक बस्टर फिल्म कहो ना प्यार है” से की। यह ऋतिक रोशन की भी पहली फिल्म थी। अमीषा पटेल ने इसके बाद वर्ष 2001 में सन्नी देओल के साथ गदर एक प्रेम कथा में काम किया। फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिए अमीषा सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित की गई।

वर्ष 2002 में प्रदर्शित फिल्म हमराज में अमीषा पटेल के अभिनय का नया रूप दर्शकों को देखने को मिला। इस फिल्म के लिए उन्हें एकबार फिर से सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया। इसके बाद अमीषा ने ये है जलवा, परवाना, एलान, जमीर, वादा जैसी कई असफल फिल्मों में काम किया।

वर्ष 2005 में अमीष पटेल को आमिर खान के साथ मंगल पांडे में काम करने का अवसर मिला हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी। वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म हनीमून ट्रैवलस प्रा. लिमिटेड अमीषा पटेल के करियर की एक और हिट फिल्म साबित हुइ। इसके बाद अमीषा ने भुलभुलैया और रेस-2 जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी अभिनय किया।

अमीषा पटेल ने अपने सिने करियर में हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम किया है। उन्होंने हाल में अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी खोली है जिसके बैनर तले वह देशी मैजिक का निर्माण कर रही है। इस फिल्म में अमीषा दोहरी भूमिका निभा रही है।