अमेरिका ईरान की सैन्य क्षमता से अच्छी तरह वाकिफ: हसन रोहानी

America is well aware of the military capabilities of Iran: Hassan Rohani
America is well aware of the military capabilities of Iran: Hassan Rohani

लंदन । ईरान के राष्ट्रपति हसन रोहानी ने कहा है कि जो सैन्य ताकतें हमारे क्षेत्र और संसाधनों पर कब्जा करने की नीयत रखती हैं, उनके खिलाफ संघर्ष के लिए उन्हें तैयार रहना चाहिए अौर अमेरिका उनकी सैन्य क्षमता से अच्छी तरह वाकिफ है।

ईरान के राष्ट्रीय रक्षा उद्योग दिवस की पूर्व संध्या पर रोहानी ने मंगलवार को एक टेलीविजन संबोधन में कहा, “हमारी सैन्य क्षमता काफी मजबूत हैं और इसी वजह से अमेरिका हमारे खिलाफ हमला नहीं कर पा रहा है। अब तो हालात इस तरह के हो गये हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी अपने सहयोगियों से अलग-थलग पड़ गये हैं।”

उन्हाेंने कहा,“ अमेरिका हमारे खिलाफ हमला क्योंं नहीं करता है? हमारी सैन्य ताकत की वजह से, क्योंकि वह इसके नतीजों से भी अच्छी तरह वाकिफ है। ” उन्होंने कहा कि ईरान को अपनी सैन्य ताकत में इजाफा करना चाहिए। इस मौके पर एक नए लडाकू विमान को भी प्रदर्शित किया गया।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खमैनी ने कहा था कि ईरान की ताकत को देखते हुए अमेरिका को उससे किसी भी तरह के विवाद से बचना चाहिए। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति के नए परमाणु समझौते के बारे में बिना शर्त के बातचीत के निमंत्रण को ठुकरा दिया था। इसके बाद श्री ट्रंप ने कहा था,“ अगर वे मिलना चाहते हैं तो अच्छी बात होगी और नहीं मिलना चाहते हैं तो मैं इसकी ज्यादा परवाह नहीं करूंगा।”