अमेरिका ने काला सागर में उपस्थिति बढ़ाई

America raises attendance in Black Sea
America raises attendance in Black Sea

सबगुरु न्यूज़, वाशिंगटन| अमेरिकी नौसेना रूस की बढ़ती उपस्थिति से निपटने के लिए काला सागर में अपनी मौजूदगी बढ़ा रही है। एक अमेरिकी सैन्य अधिकारी ने ‘सीएनएन’ को बताया कि काला सागर क्षेत्र को लेकर तनाव बढ़ता जा रहा है, क्योंकि रूस 2014 में क्रीमिया पर कब्जा करने के बाद इस क्षेत्र में भी अपनी सैन्य ताकत बढ़ा रहा है। इस क्षेत्र में अमेरिकी नौसेना संचालन की देखरेख करने वाले नौसेना के छठे बेड़े द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, 16 फरवरी को अर्लेग बुर्के श्रेणी के विध्वंसक यूएसएस कार्ने जहाज समुद्री सुरक्षा अभियान के लिए यूएसएस रॉस जहाज के साथ जुड़ गया है। जुलाई 2017 के बाद से पहली बार अमेरिकी नौसेना के दो युद्धपोत काला सागर में पहुंचे हैं।

वहीं, रविवार को रूस ने भी इस क्षेत्र में अपनी नौसैन्य तैनाती बढ़ाने की घोषणा की। रूस के रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि रूसी जहाज एडमिरल एसेन और दो गश्ती जहाज अभ्यास करने के लिए काला सागर में पहुंच रहे हैं।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो