मध्यपूर्व में शांति के लिए अमेरिका की योजना प्रगति पर

America's plan for peace in the Middle East
America’s plan for peace in the Middle East

सबगुरु न्यूज़, अम्मान| अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने बुधवार को कहा कि मध्यपूर्व में शांति कायम करने के लिए एक नई योजना पर काम काफी उन्नत स्तर पर है। उन्होंने साथ ही जोर देकर कहा कि अमेरिका फिलीस्तीन और इजरायल के बीच शांति कायम करने के लिए प्रतिबद्ध है। टिलरसन ने जॉर्डन के विदेश मंत्री आयमान साफादी के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में यह कहा। सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, जेरूसलम पर हमारा निर्णय इस बात पर आधारित है कि हम जेरूसलम को कैसे देखते हैं और अपना दूतावास कहां बनाना चाहते हैं।

टिलरसन ने साथ ही कहा कि यह फैसला द्वि-राष्ट्र समाधान में बाधा नहीं है, अगर दोनों पक्ष यह समाधान चाहते हैं।अमेरिकी विदेश मंत्री ने मध्यपूर्व में शांति कायम करने में जॉर्डन की महत्वपूर्ण भूमिका पर भी बल दिया।हालांकि जॉर्डन के मंत्री ने कहा कि जेरूसलम के मुद्दे पर जॉर्डन का रुख अमेरिका से अलग है।उन्होंने कहा, हम मानते हैं कि द्वि-राष्ट्र समाधान ही शांति का एकमात्र रास्ता है।

साफदी ने कहा, जेरूसलम पर हमारा रुख अलग है, लेकिन फिलहाल चुनौती यह है कि इस मसले में आगे कैसे बढ़ा जाए और यह सुनिश्चित कैसे किया जाए कि यह कठिन स्थिति और न बिगड़े। उन्होंने साथ ही कहा कि जॉर्डन शांति कायम करने के लिए अमेरिका और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ मिलकर काम करता रहेगा।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो