कोरोना प्रकोप के बीच मोदी की लोगों से रिकार्ड संख्या में वोट डालने की अपील

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी के दिनों दिन विकराल रूप धारण करने के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा के पांचवें चरण के मतदान तथा देश के विभिन्न हिस्सों में हो रहे उप चुनाव में बढ चढ कर वोट डालने की अपील की है।

मोदी ने शनिवार को ट्विट किया कि देश के विभिन्न हिस्सों में उप चुनाव हो रहे हैं। मैं मतदान वाले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे रिकार्ड नम्बर में वोट डालें तथा लोकतंत्र के उत्सव को मजबूत बनाएं।

एक अन्य टि्वट में उन्होंने कहा कि आज पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान है और मेरा आग्रह है कि मतदाता बड़ी संख्या में वोट डालें। विशेष रूप से पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना महामारी के प्रकोप ने विकराल रूप धारण किया है और आज लगातार तीसरे दिन में एक दिन में कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा दो लाख को पार कर गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में रिकाॅर्ड 2.34 लाख नए मामले दर्ज किए गए।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 2,34,692 नए मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 45 लाख 26 हजार 609 हो गई है।

वहीं इस दाैरान रिकाॅर्ड 1,23,354 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं जिसे मिलाकर अब तक 1,26,71,220 मरीज कोरोना मुक्त भी हो चुके हैं। देश में कोरोना के सक्रिय मामले 16 लाख को पार कर 16,79,740 हो गये हैं। इसी अवधि में 1341 और मरीजों की मौत के साथ इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,75,649 हो गई है।