भगवा आतंकवाद पर राहुल गांधी देश से मांगे माफी : अमित शाह

Amit Shah asks Rahul Gandhi to apologise for congress leaders saffron terror remarks

रायबरेली। भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भगवा आतंकवाद के नाम पर देश को गुमराह करने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए।

गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली के जीआईसी मैदान से कांग्रेस को ललकारते हुए शाह ने कहा कि पिछले 60 साल से गांधी परिवार का प्रतिनिधि रायबरेली से चुनकर जाता रहा है लेकिन अब परिवार वाद खत्म कर विकास वाद का काम करना होगा।

उन्होने कहा कि उच्च न्यायालय द्वारा हैदराबाद बम विस्फोट मे सभी दोषियों को बरी करने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि भगवा आतंकवाद का नारा देकर कांग्रेस ने देश की जनता को गुमराह किया है इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

जनसभा से पहले कांग्रेस के विधान पार्षद दिनेश प्रताप सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय भी मौजूद थे। जनसभा के दौरान मुख्य मंच के बगल में शार्ट सर्किट से आग लगने से कुछ समय के लिए अफरातफरी मच गई हालांकि मौजूद दमकल विभाग के जवानों ने आग पर काबू पा लिया।

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में जनता की नब्ज टटाेलते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ परिवारवाद पर जोर देती है जबकि भाजपा का एजेंडा विकासवाद होता है। रायबरेली के लोगों ने सालों तक कांग्रेस को जिताया है मगर विकास के मामले में यह जिला फिसड्डी रहा है।

उन्होंने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि रायबरेली को हम एक आदर्श क्षेत्र बनाएंगे। हम ही रायबरेली को विकास के रास्ते ले जाएंगे। आज रायबरेली में संकल्प परिवर्तन का दिन है।

भाजपा अध्यक्ष ने सवालिया लहजे में कहा कि मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में न्यायालय ने असीमानंद समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया, अब राहुल गांधी को बताना चाहिए कि क्या कांग्रेस हिंदू आतंकवाद कहने पर माफी मांगेगी। राहुल गांधी देश में जहां भी जाएंगे, लोग भगवा आतंकवाद पर माफी मांगने को कहेंगे।

उन्होने कहा कि कांग्रेस ने भगवा आतंकवाद, हिंदू आतंकवाद कहकर हिंदू संस्कृति को बदनाम करने की साजिश रची मगर अदालत के फैसलों ने सच उजागर कर दिया। शाह ने दावा किया कि 2019 में एक बार फिर से देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार बनेगी। केंद्र अौर उत्तर प्रदेश सरकार की कार्यशैली से जनता संतुष्ट है और यही कारण 2019 में भाजपा को देश की सत्ता दिलाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नेतृत्व शैली की तारीफ करते हुए शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश को एक वर्ष में बदलने की दिशा में योगी सरकार ने जो काम किया है वह बेमिसाल है। योगी सरकार ने सवा लाख किमी सड़क गड्ढामुक्त की। युवाओं के लिए रोजगार के रास्ते खाेले। विकास कार्यों को गति दी। किसानों को फसल का उचित मूल्य मिला। प्रदेश में कानून व्यवस्था को ठीक करने का काम योगी आदित्यनाथ की ही सरकार ने किया है। योगी सरकार में गुंडे बदमाश यहां से भाग खडे हुए।

भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि कर्नाटक में अगली सरकार भाजपा की होगी। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में चुनाव हैं और मैं कर्नाटक का मूड में देखकर आया हूं। इस समय देश के 20 राज्यों में भाजपा की सरकार है। आप 15 मई का इंतजार करिए। भाजपा शासित 21वां राज्य कर्नाटक होगा।

उन्होंने कहा कि रायबरेली की जनता ने आजादी के बाद से सिर्फ परिवारवाद देखा है। भाजपा इस इलाके को परिवारवाद से मुक्ति दिला कर विकास के नये आयाम स्थापित करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने महिलाओं को गैस कनेक्शन और गरीबों को शौचालय दिए हैं। प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने लाखों लोगों को मेडिकल इंश्योरेंस देने का प्रावधान किया गया।

पंडाल में आग लगने की घटना को शुभ बताते हुए शाह ने कहा कि जब कुछ अच्छा होना होता है तब कुछ ना कुछ ना कुछ व्यवधान आता है। आज इसकी शुरुआत रायबरेली से हो गई है। 2019 में इससे भी ज्यादा बहुमत से भाजपा सरकार बनने वाली है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नेहरु गांधी परिवार की चार पीढ़ियों ने रायबरेली का कोई विकास नहीं किया। भाजपा के केन्द्र की सत्ता में आने के बाद गरीबों का विकास हुआ है और 2019 में मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। भारतीय जनता पार्टी किसी भी परिवार या जाति की पार्टी नहीं है। इस पार्टी ने उन जैसे साधारण कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री के पद से नवाजा है।

इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय ने शाह और योगी की मौजूदगी में कांग्रेस में विधान परिषद के नेता दिनेश प्रताप सिंह तथा उनके भाई जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह को पार्टी में शामिल करने की घोषणा की। भाजपा अध्यक्ष की जनसभा में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा समेत योगी मंत्रिमंडल के कई मंत्री मौजूद थे।

पांडेय के संबोधन के दौरान मंच के बगल में पब्लिक एड्रेस सिस्टम के लिए बनाए गए पांडाल में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग लगते ही वहां मौजूद फायर ब्रिगेड के दस्ता सक्रिय हो गया और कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया। इस दौरान सभा में करीब 15 मिनट के लिए व्यवधान उत्पन्न हुआ हालांकि मुख्य मंच पर आसीन शाह और योगी शांत मुद्रा में रहे।

योगी के संबोधन के दौरान कुछ लोगों ने पोस्टर और बैनर लहराते हुए हंगामा किया हालांकि मौजूद सुरक्षा बलों ने शोरशराबा कर रहे युवकों से बैनर छीनकर बलपूर्वक बैठा दिया। जनसभा में दिलचस्प नजारा यह भी था कि मंच में परिवर्तन रैली के लिए बनाए गए पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की फोटो नदारद थी। पोस्टर में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पप्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडेय का फोटो था।

समारोह को उपमुख्य मंत्री दिनेश शर्मा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय और एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह, गणेश सिंह, समेत बड़ी संख्या में ग्राम प्रधान, ब्लाक प्रमुख तथा बीडीसी सदस्य मौजूद रहे।