अमित शाह ने तमिलनाडु में फूंका भाजपा का चुनावी बिगुल

चेन्नई। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए रविवार को पार्टी का चुनावी बिगुल फूंक दिया।

शाह कल देर रात दिल्ली से यहां पहुंचे और हेलिकॉप्टर द्वारा आज सुबह पुड्डुचेरी के कराईकल के लिए रवाना हुए। उन्होंने कराईकल में भाजपा पुड्डुचेरी कोर समिति की बैठक में भाग लिया जिसके बाद वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। वह दोपहर बाद कराईकल में भाजपा पुड्डुचेरी मंडल और पदाधिकारियों की बैठक भी करेंगे।

इसके बाद शाह तमिलनाडु के विल्लुपुरम जाएंगे, जहां थेवनई अम्मल कॉलेज में 15:45 बजे वह भाजपा तमिलनाडु कोर समिति की बैठक में भाग लेंगे। वह जानकीपुरम में विजय संकल्प रैली को भी संबोधित करेंगे।

गृह मंत्री आखिर में भाजपा तमिलनाडु मंडल और पदाधिकारियों की बैठक में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। शाह की अपनी संक्षिप्त यात्रा के दौरान तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्ना द्रमुक के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करने की संभावना है जिसने सहयोगी दलों में से एक पीएमके के साथ कल रात सीटों के बंटवारे से संबंधित समझौता कर लिया।

श्री शाह की यात्रा से पहले भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एवं अन्ना द्रमुक के सह समन्वयक ई. के. पलानीस्वामी तथा उप मुख्यमंत्री एवं समन्वयक ओ पन्नीरसेल्वम से कल अलग-अलग मुलाकात की सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत शुरू की। इस पर अंतिम निर्णय शाह और अन्ना द्रमुक नेताओं के बीच मुलाकात के बाद लिए जाने की संभावना है।

भाजपा और पीएमके के अलावा अभिनेता से नेता बने विजयकांत की पार्टी डीएमडीके, पूर्व केंद्रीय मंत्री जी के वासन के नेतृत्व वाली तमिल मनीला कांग्रेस और न्यू जस्टिस पार्टी भी अन्ना द्रमुक की सहयोगी है।