अमित शाह :मोदी सरकार ने देश में विकास का पैमाना बदल दिया

अमित शाह :मोदी सरकार ने देश में विकास का पैमाना बदल दिया
अमित शाह :मोदी सरकार ने देश में विकास का पैमाना बदल दिया

बेंगलुरु | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने देश में विकास का पैमाना बदल दिया है और यदि कर्नाटक में भाजपा सत्ता में आती है तो राज्य को ‘भ्रष्टाचार मुक्त’ मॉडल राज्य के रूप में तब्बदील कर दिया जायेगा।

श्री शाह ने यहां व्यापारियों और उद्योग से जुड़े लोगों के सम्मेलन को संबाेधित करते हुए कहा,“ 2014 से पहले देश में हालात बहुत खराब थे। हमने कार्य का पैमाना बदल दिया है। हमारी सरकार ने सुनिश्चित किया है कि कोई घर बिना शौचालय के न रहे। प्रत्येक व्यक्ति का बैंक खाता हो और हर गांव में बिजली हो। वर्ष 2014 से पहले भ्रष्टाचार के अनेक मामले सामने आ रहे थे और 12 लाख करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार के मामले उजागर हुए थे।” उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के अथक परिश्रम से पिछले चार वर्षों में 29 लाख लोगों के बैंक खाते खुले और साढ़े सात लाख शौचालय बनाये गये। नौ लाख परिवारों को रसोई गैस सिलेंडर दिये गये।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कोई सरकार देश के सभी युवाओं काे रोजगार प्रदान नहीं कर सकती। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 2014 में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के वादे को लेकर केन्द्र सरकार की प्राय: आलोचना होती रहती है। श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने स्व रोजगार के नये रास्ते खोले हैं और बिना किसी जमानत या जमानतदार के युवा रोजगार के लिए 10 हजार से 10 लाख रुपये तक के कर्ज ले सकते हैं। इस योजना से बड़ी संख्या में लोग लाभान्वित हुए हैं।