मोदी सरकार पूर्वोत्तर में शांति और विकास लाने में निर्णायक भूमिका निभाई है: अमित शाह

Amit Shah says Modi govt decisive role in bringing peace and development in Northeast
Amit Shah says Modi govt decisive role in bringing peace and development in Northeast

ईटानगर । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने पूर्वोत्तर में शांति और विकास लाने में निर्णायक भूमिका निभाई है।

शाह ने कहा कि पांच वर्ष पहले केंद्र में राजग के सत्ता में आने से पूर्व पूर्वोत्तर में अशांति का माहौल था। उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले के बोरडुम्सा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, “पांच वर्ष पहले पूर्वोत्तर में अशांति का माहौल था और कोई विकास नहीं हुआ था। पांच वर्षों के बाद मोदी की भाजपा सरकार क्षेत्र में शांति और स्थिरता लेकर आई। पूर्वोत्तर आज विकास के पथ पर है।”

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अब पूर्वोत्तर के सभी राज्य ट्रेन, सड़क और हवाई यातायात से जुड़ गये हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य की राजधानी ईटानगर में हवाई अड्डे की आधारशिला रखी। शाह ने कहा, “पूर्वोत्तर में 40 वर्षों तक एनईसी (पूर्वोत्तर परिषद) की कोई बैठक नहीं हुई है। मोरारजी देसाई एकमात्र ऐसे प्रधानमंत्री थे जो यहां एनईसी बैठक के लिए आये थे और उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एनईसी बैठक के लिए शिलांग आये एवं पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास को गति दी।

उन्होंने दावा किया कि अरुणाचल प्रदेश से कन्याकुमारी और असम से गुजरात तक देश के लोगों ने फैसला किया है कि अगली सरकार नरेंद्र मोदी की सरकार होगी क्योंकि दी ने देश में बदलाव लाने के लिए कई काम किये हैं। शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने अरुणाचल प्रदेश में सड़कों के विकास के लिए 50,000 करोड़ रुपये मंजूर किये हैं। उन्होंने कहा, “अगर भाजपा सत्ता में आती है तो अरुणाचल प्रदेश में ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) स्थापित किया जाएगा।”