पूर्वाेत्तर से लोकसभा के लिए 21 सीटों का लक्ष्य : अमित शाह

amit shah sets target of 21 Lok Sabha seats from northeast
amit shah sets target of 21 Lok Sabha seats from northeast

गुवाहाटी। त्रिपुरा और नागालैंड की चुनावी सफलता के बाद भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आगामी लोकसभा चुनाव में पूर्वाेत्तर राज्यों की 25 में से 21 सीटें जीतने का आज एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किया। सिक्किम समेत आठ पूर्वात्तर राज्यों में लोकसभा की 25 सीटें हैं।

शाह ने पार्टी की बूथ इकाईयों के प्रमुखों की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह लक्ष्य पार्टी के सदस्यों के लिए है और उन्हें इसे हासिल करने के लिए अभी से काम करना चाहिए।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मेरा लोकसभा चुनाव 2019 के लिए लक्ष्य है कि हम पूर्वाेत्तर की 25 लाेकसभा सीटों में से 21 से अधिक सीटें जीतना चाहते हैं।

शाह ने कहा कि वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में पूर्वोत्तर क्षेत्र से पार्टी ने आठ सीटें जीतीं थीं। उन्होंने कहा कि मिजोरम को छोड़कर बाकी पूर्वाेत्तर राज्यों में पूर्वाेत्तर डेमोक्रेटिक गठबंधन (नेडा) का शासन है। इसलिए सभी को इसे आगे ले जाने की जरुरत है।

शाह का दौरा राज्य में पार्टी के संगठनात्मक आधार को मजबूत करने के उद्देश्य से निर्धारित किया गया है। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष के अलावा पार्टी की विभिन्न इकाइयों के प्रमुखों तथा अन्य नेताओं से बातचीत की तथा भावी रणनीति पर चर्चा की। उन्होंने पार्टी की असम इकाई से नेटवर्क बढ़ाने तथा मतदाता सूची के आधार पर पन्ना प्रमुख की नियुक्ति करने को भी कहा है।