कांग्रेस को देश की नही वोट बैंक की चिंता : अमित शाह

Amit Shah speech on National Citizens Registration Campaign
Amit Shah speech on National Citizens Registration Campaign

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण अभियान के मुददे पर कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि बांग्लादेशियों को देश से बाहर निकालने का केन्द्र सरकार का अभियान जारी रहेगा।

शाह ने आज राजस्थान में चुनावी अभियान का श्रीगणेश करते हुए कांग्रेस अघ्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर प्रहार किए वहीं शक्ति सम्मेलन के माध्यम से पार्टी के कार्यकर्ताओं में नया उत्साह का संचार करते हुए चुनाव जीतने के मंत्र भी दिए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को देश की नहीं बल्कि वोट बैंक की चिंता है इसीलिए वह राष्ट्रहित में चलाये जा रहे एनआरसी का विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार देश से एक एक बांग्लादेशी को बाहर निकालने के अभियान को जारी रखेगी।

शाह ने आंकड़े देते हुए कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने चार साल के शासन में देश की साढे़ पांच करोड महिलाओं को उज्जवला योजना के तहत गैस कनैकशन, डेढ़ करोड़ से अधिक बेघर लोगों को आवास, किसानों के करोडों रूपए के कर्ज माफी जैसी अनेक योजनाओं को आम जन को लाभांवित किया है जबकि पचपन साल के शासन के बाद भी कांग्रेस यह सब नहीं कर पाई।

उन्होंने राज्य की वसुंधरा राजे सरकार की भी तारीफ करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने पेयजल की कमी से त्रस्त राजस्थान में पानी की समस्या को दूर करने में महतवपूर्ण कार्य किया गया है। राज्य सरकार ने 19 हजार करोड रूपए पेयजल योजनाओं पर, 7000 करोड रूपए सडकों पर, गांवों को जोड़ने के साथ पहली बार किसानों के पचास हजार रूपए के कर्ज माफ कर लाखों किसानों को राहत दी है।

शाह ने भाजपा के शक्ति केन्द्रों को उत्साह का केन्द्र बताते हुए कहा कि देश में जितने भी चुनाव हुए है वहां पार्टी द्वारा आयोजित ऐसे सम्मेलनों से कार्यकर्ताओं में नया उत्साह का संचार हुआ है। उन्होंने राज्य में फिर से भाजपा की सरकार बनने का दावा करते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं के आत्म विश्वास और भरोसे के बल पर ही पार्टी ने सदैव नई उंचाईयों को छुआ है।

उन्होंने भाजपा को अंगद के पांव की संज्ञा देते हुए कहा कि उसे कोई भी उखाड़ नहीं सकता। उन्होंने कहा कि पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता महाराणा प्रताप के विजयी घोडे चेतक की तरह है जो हर चुनौती का मुकाबला करते हुए पार्टी को नई उचांईयों तक पहुंचाने में सक्षम है।

अपने एक दिवसीय प्रवास पर राजस्थान आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने चुनावी अभियान की शुरूआत मोतीडूंगरी स्थित गणेश मंदिर की पूजा अर्चना से की। उसके बाद वह पार्टी द्वारा आयोजित शक्ति केन्द्र सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आंख कान बंद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चार साल के दौरान किए गए विकास कार्य दिखाई नहीं देते हैं।