32 मिनट के भाषण में अमित शाह ने 17 बार लिया योगी का नाम

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान का आगाज करने आए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने करीब 32 मिनट के संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 17 बार नाम लिया और मुक्त कंठ से तारीफ की।

उन्होंने कहा कि अगर योगी सरकार ने सबसे बड़ा कोई काम किया है, तो वह है माफियाओं से उत्तर प्रदेश को मुक्ति दिलाने का काम। विकास के सभी मानकों पर उत्तर प्रदेश में काफी सुधार करने का काम योगी आदित्यनाथ ने किया है। यूपी के युवाओं को पढ़ाने की व्यवस्था, नई पीढ़ी तैयार करने की व्यवस्था योगी आदित्यनाथ ने की है।

लखनऊ के डिफेन्स एक्सपो ग्राउंड में शुक्रवार को श्री शाह ने ‘मेरा परिवार, भाजपा परिवार’ अभियान की शुरूआत की। हालांकि अपने संबोधन में विपक्ष को निशाने पर लेते हुए शाह ने सबसे ज्यादा जिक्र सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का किया। उन्होंने उत्तर प्रदेश की बदहाली के लिए पर्वूवर्ती सरकारों को दोषी ठहराते हुए अखिलेश पर कटाक्ष करते समय उन्हें तीन बार ‘अखिलेश बाबू’ कह कर पुकारा।

वहीं अब उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था सहित अन्य मामलों में स्थिति सुधरने के लिए योगी सरकार की तारीफ। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में योगी आदित्यनाथ ने जो सरकार चलाई, वह सरकार यूपी के हर गरीबों और युवाओं, महिला, दलित, पिछड़े और आदिवासियों के लिए चली हैं।

उन्होंने भाजपा के घोषणा पत्र को लेकर कहा कि 2017 में भी सैकड़ों रथ निकले थे, जनसंपर्क हुआ था और उसके बाद घोषणा पत्र जारी हुआ था। आज मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि हमारे घोषणा पत्र को देख लीजिए, योगी जी और उनके टीम ने 90 प्रतिशत से ज्यादा वादों को पूरा किया है।

मैं हिसाब कर के आया हूं, क्योंकि मुझे जवाब देना था, पिछले चुनाव का घोषणा पत्र मैंने ही जारी किया था। उसका 90 प्रतिशत वादा योगी जी ने पूरा कर दिया है। योगी जी, अभी दो महीना बाकी है, जितना हो सके, शत प्रतिशत की ओर ले जाईए, जनता मानेगी कि भाजपा जो कहती है, वह करती है।

शाह ने कहा कि परिवर्तन केवल और केवल भाजपा कर सकती है। मोदी ने इतने विशाल प्रदेश के अंदर हर घर में बिजली पहुंचाने का काम किया है। हर गरीब के घर में शौचालय और बिजली पहुंचाने का काम समाप्त हो गया है। 10 करोड़ लोगों को घर देने का 2022 दिसंबर के पहले लक्ष्य रखा है, वह भी पूरा हो जाएगा। देश के 60 करोड़ लोगों को पांच लाख तक का स्वास्थ्य का पूरा खर्चा आज नरेंद्र मोदी और योगी सरकार दे रही है।

उन्होंने कहा कि अब हर घर में नल से जल पहुंचाने का संकल्प लिया है, यूपी में वह योजना भी द्रुत गति से चालू है। मुझे विश्वास है कि 2022 में फिर से हम तीन सौ पार करने वाले हैं और योगी जी के नेतृत्व में नल से जल की योजना भी यहां समाप्त होकर रहेगी। बहुत बड़ा परिवर्तन उत्तर प्रदेश और देश के अंदर नरेंद्र मोदी और योगी सरकार ने करने का काम किया है।