अमिताभ बच्चन बने फीफा विश्वकप के लिए ज्योतिषी

Amitabh Bachchan becomes astrologer for FIFA World Cup 2018

नई दिल्ली। महानायक अमिताभ बच्चन विभिन्न खेलों के शौकीन हैं और अभी दुनिया के बाकी प्रशंसकों की तरह उनपर फीफा विश्वकप का खुमार चढ़ा हुआ है जिसके लिए वह बाकायदा ज्योतिषी की भूमिका निभा रहे हैं।

अमिताभ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर विश्वकप के क्वार्टरफाइनल की तिथियों और इसमें पहुंचने वाली टीमों के लिए छह और सात का बेहतरीन संयोजन पेश किया है, जिसके बाद कहना गलत नहीं होगा कि फीफा टूर्नामेंट को लेकर रोज़ाना हो रहीं भविष्यवाणियों की सूची में अब बॉलीवुड अभिनेता का नाम भी जोड़ा जा सकता है।

बिग बी के नाम से मशहूर अमिताभ ने जो तथ्य पेश किए हैं उसमें लिखा गया है कि क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली हर टीम वह है जिसके अंग्रेजी वर्णमाला के नाम के अक्षर छह या सात बनते हैं।

अंग्रेजी में फ्रांस लिखने पर छह अक्षर बनते हैं तो उरूग्वे के सात। ऐसे ही ब्राजील के छह अक्षर, बेल्जियम के सात, स्वीडन के छह, इंग्लैंड के सात, रूस के छह और क्रोएशिया के सात अक्षर बनते हैं।

यह पहला मौका नहीं है जब अमिताभ ने किसी खेल को लेकर इतना उत्साह दिखाया हो। वह इससे पूर्व भी बैडमिंटन, क्रिकेट, कबड्डी जैसे खेलों को लेकर अपनी राय और उत्सुकता जाहिर करते रहते हैं।

फीफा विश्व कप 2018 : डॉल्फिन ने की रूस की जीत की भविष्यवाणी