अमिताभ बच्चन 15 फरवरी को फिल्म इंडस्ट्री में 50 वर्ष पूरे करेंगे

Amitabh Bachchan completes 50 years in film industry on February 15
Amitabh Bachchan completes 50 years in film industry on February 15

मुंबई । बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन 15 फरवरी को फिल्म इंडस्ट्री में 50 वर्ष पूरे कर लेंगे। अमिताभ बच्चन ,बमन ईरानी की प्रोडक्शन हाउस लॉन्चिंग में आये थे।

बमन की पत्नी ने अमिताभ बच्चन को एक शाल पहनाई थी जो कि पशमीना शॉल थी और उस पर भारत के कई भाषाओं में कुछ लिखा आ था। उस शाल में लिपटने के बाद सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने इस बात का खुलासा किया कि 15 फरवरी को वह फिल्म इंडस्ट्री में 50 वर्ष पूरे कर लेंगे और इसके चलते ही ये शाल उन्हें उपहार में मिली। उन्हें शाल सबसे अच्छा उपहार लगता है।

अमिताभ बच्चन ने कहा, “यह मेरे लिए बहुत ही कृतज्ञता व्यक्त करने वाले और भावुक क्षण है। अब से कुछ सप्ताह बाद अर्थात 15 फरवरी को मैं भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में 50 वर्ष पूरे कर लूंगा। मुझे लगता है मेरे फिल्म इंडस्ट्री में 50 वर्ष पूरे करने के उपलक्ष्य में यह अब तक मुझे उपहार में प्राप्त हुआ सबसे अनमोल उपहार है।”

उल्लेखनीय है कि 15 फरवरी 1969 को अमिताभ बच्चन ने अपनी ज़िंदगी की पहली फिल्म ‘सात हिन्दुस्तानी’ को साइन किया था। अमिताभ बच्चन को फिल्मकार ख्वाजा अहमद अब्बास ने 15 फरवरी को अपनी फिल्म सात हिंदुस्तानी के लिये साइन किया था।