अमिताभ बच्चन के अंगरक्षक जितेंद्र शिंदे का तबादला, पढें क्या है मामला

मुंबई। महानायक अमिताभ बच्चन की सुरक्षा में तैनात पुलिस विभाग के एक हवलदार (हेड कांस्टेबल) की कथित तौर पर 1.5 करोड़ रुपए सालाना आय उजागर होने के मामले में उसका तबादला कर दिया गया।

पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि पुलिस हवलदार जितेंद्र शिंदे को बच्चन के अंगरक्षक के रूप में 2015 में तैनात किया गया था। अधिकारी ने कहा कि नियमित स्थानांतरण के तहत शिंदे को दक्षिण मुंबई के डीबी मार्ग पुलिस थाने में 15 दिन पूर्व स्थानांतरित किया गया।

बच्चन को मुंबई पुलिस द्वारा ‘एक्स’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। अधिकारी ने कहा कि 2015 में अभिनेता के अंगरक्षक की जिम्मेदारी दी गई। दिशानिर्देशों के अनुसार एक पुलिस कांस्टेबल पांच साल से अधिक समय तक एक ही पद पर नहीं रह सकता है।

हाल ही में प्रकाशित एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि शिंदे ने सुपरस्टार के अंगरक्षक के रूप में तैनात रहते हुए 1.5 करोड़ रुपए वार्षिक आय अर्जित की। पुलिस विभाग के सूत्रों ने कहा कि शिंदे भरोसेमंद अंगरक्षकों में से एक हैं और उन्हें बच्चन के साथ उनके सुरक्षा कवच के रूप में देखा जाता रहा है।

यह भी पता चला है कि शिंदे की पत्नी एक एजेंसी चलाती हैं, जो प्रमुख हस्तियों को सुरक्षा गार्ड मुहैया कराती है। सूत्रों ने कहा कि राज्य सरकार यह भी सत्यापित कर रही है कि शिंदे ने पुलिस विभाग को अपनी संपत्ति का विवरण दिया था या नहीं।