टीटीवी दीनाकरन ने बनाई नई राजनीतिक पार्टी

Amma Makkal Munetra Kazhagam the new party of TTV Dhinakaran
Amma Makkal Munetra Kazhagam the new party of TTV Dhinakaran

मदुरै। अन्ना द्रविड़ मनेत्र कषगम( अन्नाद्रमुक) के बागी नेता एवं महत्वपूर्ण आरके नगर विधान सभा सीट ने निर्दलीय विधायक टीटीवी दीनाकरन ने अपनी राजनीतिक पार्टी गठित की है। दीनाकरन ने गुरुवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए अपनी पार्टी की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी का नाम अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम(एएमएमके) है। उन्होंने पार्टी का झंडा भी जारी किया जिस पर काले, सफेद और लाल रंग की धारियां हैं। झंड़े पर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयलिलता की तस्वीर भी अंकित है।

उन्होंने कहा कि यद्यपि चिन्नाम्मा (दीनाकरन की बुआ वीके शशिकला) यहां उपस्थित नहीं है लेकिन मैं उनकी अनुमति और आशीर्वाद से मैं अपनी पार्टी की घोषणा कर रहा हूं।

उन्होंने उम्मीद जताई कि उनकी पार्टी अगला विधान सभा चुनाव जीत कर राज्य में सरकार बनएगी आैर जयललिता के सपने को साकार करने की दिशा में काम करेगी।

उल्लेखनीय है कि जयललिता के निधन के बाद खाली हुई आरके नगर सीट पर दीनाकरन ने निर्दलीय चुनाव जीत कर विजय पाई है। शशिकला आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल की चार साल की सजा काट रही हैं।

पिछले साल अगस्त में अन्नाद्रमुक ने शशिकला और दीनाकरन को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। यह पार्टी दो गुटों में बंट गई थी। मुख्यमंत्री ईके पलानी स्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम में सुलह के बाद ‘बुआ -भतीजे’ को अन्नाद्रमुक से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।