x

इदलिब को रक्तपात से बचाने के प्रयास किए जाएं: एंटोनियो गुटेरेस

Antonio Guterres says Attempts to save the idol from bloodshed

संयुक्त राष्ट्र । संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा है कि सीरिया के उत्तरी-पश्चिमी शहर इदलिब को भीषण रक्तपात से बचाए जाने के हर हालत में प्रयास किए जाने चाहिए।

गुटेरेस ने मंगलवार को न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में पत्रकारों को बताया कि इदलिब में स्थिति बेहतर नहीं है अौर वहां आतंकवादी गुटों की मौजूदगी को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होेंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ वहां जो भी पक्ष संघर्षरत हैं, उन्हें भी अपनी तरफ से प्रयास करने चाहिए ताकि नागरिकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचे।

उन्हाेंने कहा,“ आवश्यक मूलभूत सेवाओं और अस्पतालों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए अौर अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार कानूनों को भी पूरा सम्मान किया जाना चाहिए। अगर वहां रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल किया गया तो स्थिति अनियंत्रित हो जाएगी।”

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने कहा कि इदलिब की समस्या का कोई सैनिक समाधान नहीं है और इसका राजनीतिक समाधान खोजा जाना चाहिए। इससे पहले उन्होंने कहा था कि इदलिब का संकट 21 वीं सदी की सबसे बड़ी मानवीय त्रासदी में से एक है और मानवीय कार्यों के लिए धनराशि की कमी से वहां अधिक संकट का सामना कर रहे लोगों की दिक्कतें आैर अधिक बढ़ेंगी।

पिछला लेखअजमेर दरगाह को राशि दिए जाने पर हिंदुस्तान जिंक के विरुद्ध हिंदू संगठनों का प्रदर्शन
अगला लेखपाकिस्तान सुप्रीमकोर्ट में दो ट्रांसजेंडरों की होगी नियुक्ति
© Y2KSOLUTION