x

पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की पत्नी का लंदन में निधन

former pak PM Nawaz Sharif's wife kulsoom nawaz dies in London

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का कैंसर की बीमारी के कारण लंदन में निधन हो गया है। वह काफी समय से गले के कैंसर (लिम्फोमा) से पीड़ित थी।

इस बीमारी की पुष्टि अगस्त 2017 में हो गई थी। उनका उपचार जून 2017 से लंदन के हारले स्ट्रीट क्लीनिक में चल रहा था और हालत बिगड़ने पर उन्हें कल रात जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था, लेकिन वह कोमा में चली गईं थी।

शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि नवाज शरीफ की पत्नी अब हमारे बीच नहीं हैं और अल्लाह उनकी आत्मा को शांति दे।

गौरतलब है कि शरीफ और उनकी बेटी मरियम जुलाई में उनसे अंतिम बार मिलकर 25 जुलाई को होने वाले संसदीय चुनावों में हिस्सा लेने के लिए स्वदेश लौट अाए थे। उन दोनों को आते ही भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार कर लिया था। वे इस समय जेल में हैं।

नवाज, बेटी अौर दामाद पैरोल पर रिहा होंगे

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पत्नी कुलसुम नवाज के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए साथ ही उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) सफदर काे पैरोल पर रिहा किया जाएगा।

गृह मंत्रालय के सूत्रों ने जिओ टेलीविजन को बताया कि इन तीनों को उनके अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने के लिए पैरोल पर रिहा किया जाएगा और इस मामले में एक अर्जी दी जानी बहुत जरूरी है।

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि शरीफ परिवार बेगम कुलसुम नवाज के पार्थिव शरीर को स्वदेश लाना चाहता है अौर उन्हें यहीं सुपुर्दे खाक किया जाएगा।

पिछला लेखसस्ते जियोफोन पर सोशल नेटवर्किंग WhatsApp चलेगा
अगला लेखसत्रह वर्षीय छात्रा ने मराठा आरक्षण के लिए की सुसाइड
© Y2KSOLUTION