x

कुलसुम नवाज का शव शुक्रवार को लाहौर लाया जाएगा

Kulsoom Nawaz to be laid to rest on Friday; Nawaz, Maryam released on parole for funeral

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का अंतिम संस्कार के शुक्रवार को लाहौर लाया जाएगा।

68 वर्षीय बेगम गले के कैंसर (लिम्फोमा) से पीड़ित थी और इस बीमारी की पुष्टि अगस्त 2017 में हो गयी थी। उनका उपचार जून 2017 से लंदन के हारले स्ट्रीट क्लीनिक में चल रहा था। हालत बिगड़ने पर उन्हें सोमवार की रात जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था, जहां मंगलवार को उनका निधन हो गया।

शरीफ परिवार के सदस्यों के मुताबिक बेगम कुलसुम का शव शुक्रवार को लाहौर लाया जाएगा, जहां उन्हें सुपुर्दे-खाक किया जाएगा। इससे पहले गुरुवार को लंदन में शोक सभा रखी जाएगी। इस बीच शरीफ, उनकी पुत्री मरयम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत) सफदर को बेगम कुलसुम के निधन के कुछ घंटों बाद पैरोल पर जेल से रिहा कर दिया।

ये तीनों भ्रष्टाचार में मामले में इस समय रावलपिंडी की आदिला जेल में बंद है। शरीफ और उनकी बेटी मरियम जुलाई में उनसे अंतिम बार मिलकर 25 जुलाई को होने वाले संसदीय चुनावों में हिस्सा लेने के लिए स्वदेश लौट अाए थे। इसी दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

सरकारी सूत्राें के मुताबिक शरीफ, मरियम और सफदर को 12 घंटे के पैरोल पर रिहा किया गया है, हालांकि उनके पैराेल की अवधि शुक्रवार को बेगम कुलसुम के अंतिम संस्कार संपन्न होने तक बढ़ाई जा सकती है।

पिछला लेखमिताली राज ने वनडे में सबसे ज्यादा कप्तानी का बनाया विश्व रिकार्ड
अगला लेखशिवपुरी में अज्ञात लुटेरों ने की कपड़ा व्यवसायी की पत्नी की हत्या
© Y2KSOLUTION